वार्षिक राशिफल : जानें वर्ष 2020 कैसा रहेगा कर्क राशि वालों के लिए, मिल सकती है संतान पक्ष से शुभ समाचार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

( 22 जून से 23 जुलाई )

शुभ रंग : बैंगनी

शुभ दिन : मंगलवार

अमृतसिद्धि मंत्र : ॐ शिरोरुपाय विद्महे अमृतेशाय धीमहि तन्नो राहुः प्रचोदयात्॥

शुभ अंक 01

इस वर्ष आपको मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे. वर्ष की शुरुआत में राहु आप के 12वें घर में मिथुन राशि में होंगे और मध्य सितंबर के बाद यह आपके 11वें भाव में वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. इस दौरान आप भविष्य हेतु अनेक योजनाओं के लिए प्रयासरत रहेंगे, जिसमें आंशिक सफलता भी प्राप्त हो सकती है.

वहीं दूसरी ओर शनि देव 24 जनवरी को आपके सप्तम भाव में में मकर राशि में प्रवेश करेंगे. शनि का आपकी राशि के सप्तम भाव में प्रवेश करने से आपका अपने काम से मोहभंग हो सकता है. यानी कामकाज में आप लापरवाही बरतेंगे, जबकि पारिवारिक स्थिति इस साल काफी चुनौतीपूर्ण रहेगी. अगर आप किसी नये बंधन में बंधना चाहते हैं, तो यह साल आपके लिए उत्तम रहनेवाला है.

अगस्त से अक्तूबर में आपको धन, कार्य और परिवार को लेकर कुछ गंभीर होने की आवश्यकता है. अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं, तो मार्च-अप्रैल का माह इस मामले में आपको बेहतर लाभ दिला सकता है. वृहस्पति 30 मार्च को 7वें भाव में मकर राशि में प्रवेश करेंगे और वक्री होने के बाद यह 30 जून को पुनः छठे भाव में धनु राशि में आ जायेंगे. इसके अनुसार कर्क राशि वालों के जीवन में एक लंबे समय से चली आ रही आर्थिक तंगी से निजात मिलने की बड़ी उम्मीद की जा सकती है.

साल के मध्य में आप अपने काम के प्रति बहुत लगाव महसूस करेंगे और आपका जोश, संघर्ष और लगन देखते ही बनेगा. कार्य के सिलसिले में यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त होगा. व्यवसाय के मामले में तरक्की मिलेगी. व्यावसायिक साझेदारी को वृहस्पति के प्रभाव से काफी फायदा होगा. मई में गुरु और शनि दोनों के वक्री होने से यह वक्त आपके लिए बहुत शुभ साबित होगा. संतान से शुभ समाचार मिल सकती है. विधार्थियों के लिए यह समय काफी मेहनत भरा रहने वाला है.

आपके लिए परिस्थितियों में पूर्ण बदलाव की सुगबुगाहट सितंबर महीने में देखने को मिल सकती है. स्वास्थ्य के साथ करियर, प्रेम, आर्थिक हर तरह से समय आपके अनुकूल रहने के आसार हैं. भाग्य का पूरा साथ आपको मिलेगा. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और तरक्की के रास्ते आपके लिए खुलेंगे. 20 नवंबर को गुरु पुन: मकर राशि में आ जायेंगे, जिससे आपके लिए मांगलिक कार्य व स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं.

कुल मिला कर इस वर्ष आप काफी आशावादी रहेंगे और आप खुद के दम पर और विश्वास के कारण आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित होंगे. बस आपको ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी नये काम में हाथ डालने से पहले उसके लिए पर्याप्त तैयारी अवश्य कर लें.

उपाय

इस वर्ष बुरे परिणामों से बचने के लिए किसी मिट्टी या लोहे के बर्तन में सरसों का तेल रख कर उसमें अपना चेहरा देखें और इसे किसी को दान कर दें. बच्चों को बूंदी या गुड़-चना अवश्य बांटें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें