21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशWeather Forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast Today: स्काइमेट वेदर के अनुसार, मध्य पाकिस्तान और इससे सटे पश्चिमी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र अब राजस्थान के पश्चिमी भागों पर है. मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है जिसका असर नजर आ रहा है. जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

Undefined
Weather forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 10

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में सोमवार शाम गरज के साथ बारिश हुई और ओले गिरे. इसके परिणामस्वरूप वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार देखने को मिली. मंगलवार को दिल्ली में धुंध की परत छाई हुई है. शहर में समग्र वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में बनी हुई है. बारिश के बाद दिल्ली की हवा में सुधार हुआ और AQI 387 पहुंचा.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 11

मौसम विज्ञानियों ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहने और सुबह में हल्का से लेकर मध्यम कोहरा छाये रहने का पूर्वानुमान किया है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: करीब 25 डिग्री सेल्सियस और 12 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 12

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गरज के साथ बेमौसम बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई है. बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में पारा कुछ डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया है, जिससे दिन का मौसम थोड़ा ठंडा हो गया है.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 13

राजस्थान के कुछ हिस्सों में सोमवार को ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. सबसे अधिक 60 मिलीमीटर बारिश बाड़मेर के सिंदरी इलाके में रिकॉर्ड की गई. विभाग का अनुमान है कि मंगलवार से मौसम तंत्र का असर धीरे-धीरे कमजोर होने पर बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी और इस दौरान मौसम के मुख्यतः शुष्क रहने और अधिकांश हिस्सों में तापमान में गिरावट आने के आसार हैं.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 14

गुजरात के विभिन्न हिस्सों में हुई बेमौसम बारिश के दौरान बिजली गिरने से 27 लोगों की मौत हो गई. बारिश से घरों और खड़ी फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 15

स्काइमेट वेद के अनुसार, मध्य प्रदेश, तटीय तमिलनाडु और तटीय आंध्र प्रदेश के साथ-साथ अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

Also Read: Weather Today: दिल्ली में गरज के साथ बारिश, जानिए एमपी-यूपी समेत अन्य राज्यों का मौसम
Undefined
Weather forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 16

उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षदीप और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना स्काइमेट वेदर ने व्यक्त की है.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 17

झारखंड की राजधानी रांची सहित पूरे राज्य में ठंड बढ़ चुकी है. रांची समेत झारखंड में बादल छाए नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से बादल छंटने के बाद राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में कनकनी बढ़ सकती है.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली की हवा में सुधार, यूपी में बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 18

बिहार में मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं. पटना स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र की मानें तो राज्य के उत्तर- पश्चिम और दक्षिण पश्चिम भागों के एक या दो स्थानों में हल्की बारिश की संभावना है. व्रजपात और मेघगर्जन के भी आसार इन इलाकों में हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें