21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशWeather Today: पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, दिल्ली में हो सकती है बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

Weather Today: पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, दिल्ली में हो सकती है बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने वेदर में बदलाव आने पर कहा कि मध्य पाकिस्तान और उससे सटे पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण के परिणामस्वरूप मौसम में बदलाव आ रहा है. मौसम विज्ञानी के अनुसार, मौसम में बदलाव के कारण देश के कई हिस्सों में दिन का तापमान घट गया. राजधानी दिल्ली में ठंड का अहसास लोगों को होने लगा है. जहां एक तरफ प्रदूषण का स्तर खराब स्थिति में रिकॉर्ड किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. इस बीच मौसम ने गुजरात में तांडव मचाया जिसमें 20 लोगों की जानका चली गई. जानें आज आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम का हाल

लाइव अपडेट

Weather Today: उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश में सोमवार से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. सुबह की शुरुआत कोहरे से हुई. पूरे दिन सूरज पूरी तरह से बादलों के बीच छिपा रहा. इसके साथ ही तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है, जिसके चलते ठंड ने दस्तक दी है. 

Weather Today: दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी के करीब पहुंची

दिल्ली में सोमवार को हवा बंद रहने और आसमान में बादल छाए रहने के कारण वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी के करीब पहुंच गई. राष्ट्रीय राजधानी के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में दिल्ली और उसके उपनगरों में धुंध की मोटी परत छाई रहने से सुबह आठ बजे दृश्यता घटकर 600 मीटर दर्ज की गई. वहीं, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 800 मीटर थी.

Weather Today: मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की आशंका

मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के बाद हवा में हल्की ठंडक है और मौसम विभाग ने सोमवार को कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की आशंका व्यक्त की है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 'ऑरेंज' अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि सोमवार को पश्चिम और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि, 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और बिजली गिरने के साथ आंधी आने की संभावना है.

Weather Today: दिल्ली में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में मौसम सर्द होने के कारण प्रदूषण के कण वातावरण में फैल नहीं पा रहे हैं. सोमवार को मौसम में बदलाव के बाद कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी के आसार व्यक्त किये गये हैं.

Weather Today: पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, लक्षद्वीप और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

Weather Today: गुजरात में बेमौसम बारिश का तांडव,20 लोगों की मौत

गुजरात में रविवार को तूफान और बेमौसम बारिश होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. अहमदाबाद में आईएमडी के मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक मनोरमा मोहंती ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी, सूरत, डांग और तापी जिलों के साथ-साथ सौराष्ट्र क्षेत्र के भावनगर, बोटाद और अमरेली जिलों में दिन के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है. गुजरात में बेमौसम बारिश ने तांडव मचाया है. एक अधिकारी ने बताया कि बेमौसम बारिश के दौरान बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हुई है.

Weather Forecast Today: मध्य प्रदेश में 'ऑरेंज' अलर्ट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Today: मध्य प्रदेश में 'ऑरेंज' अलर्ट

मध्य प्रदेश के मौसम ने करवट ली है. प्रदेश के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के कुछ हिस्सों में रविवार को सर्दियों के मौसम की पहली बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने सोमवार के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश, ओलावृष्टि एवं तेज हवाओं का पुर्वानुमान करते हुए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. भोपाल केंद्र में ड्यूटी अधिकारी अशफाक हुसैन ने कहा कि सोमवार को राज्य के पूर्वी हिस्सों में भी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही, पूरे राज्य में बारिश होगी. वहीं, मंगलवार को बारिश में कमी आने की उम्मीद है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें