18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटटीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें...

टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें

शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की धमाकेदार पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में 357 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका को यह मुकाबला जीतने के लिए 50 ओवर में 358 रन बनाने होंगे.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 11

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली के अर्धशतक के बाद श्रेयस अय्यर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारत ने विश्व कप मुकाबले में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ आठ विकेट पर 357 रन बनाए. यह मैच ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 12

शुभमन गिल (92 रन, 92 गेंद, 11 चौके, दो छक्के) और विराट कोहली (88 रन, 94 गेंद, 11 चौके) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा दूसरे विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी भी की. श्रेयस अय्यर ने 56 गेंद में छह छक्कों और तीन चौकों से 82 रन बनाए. उन्होंने रवींद्र जडेजा (24 गेंद में 35 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 36 गेंद में 57 रन जोड़े.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 13

श्रीलंका की ओर से दिलशान मदुशंका सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 80 रन देकर करियर में पहली बार पांच विकेट चटकाए. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने मैच की दूसरी ही गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा (04) का विकेट गंवा दिया. रोहित ने मदुशंका की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 14

श्रीलंका के गेंदबाजों को इसके बाद अगली सफलता के लिए 29 ओवर से अधिक का इंतजार करना पड़ा. कोहली और गिल ने सतर्क शुरुआत के बाद मैदान के चारों तरफ रन जुटाए. कोहली ने मदुशंका पर चौके से खाता खोला जबकि गिल ने भी इस तेज गेंदबाज पर लगातार दो चौके मारे.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 15

कोहली 10 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब छठे ओवर में दुष्मंता चमीरा (71 रन पर एक विकेट) ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया. भारतीय बल्लेबाज ने इसी ओवर में दो चौके मारे. भारत ने पहले पावर प्ले के 10 ओवर में एक विकेट पर 60 रन बनाए.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 16

कोहली ने दुशान हेमंता की गेंद पर दो रन के साथ 50 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जबकि गिल ने भी इस लेग स्पिनर पर चौके के साथ 55 गेंद में 50 रन के आंकड़े को पार किया. गिल ने चमीरा पर पारी का पहला छक्का जड़ने के बाद हेमंता की गेंद को भी दर्शकों के बीच पहुंचाया.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 17

गिल मदुशंका पर चौके के साथ 90 रन तक पहुंचे लेकिन इसी ओवर में थर्ड मैन पर शॉट खेलने की कोशिश में विकेटकीपर कुसाल मेंडिस को कैच दे बैठे. मदुशंका ने अपने अगले ओवर में धीमी गेंद पर कोहली को भी शॉर्ट कवर पर पाथुम निसांका के हाथों कैच कराके भारत को दोहरा झटका दिया.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 18

कोहली हालांकि अपनी इस पारी के दौरान एक कैलेंडर वर्ष में रिकॉर्ड आठवीं बार एक हजार रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा जिन्होंने सात बार यह कारनामा किया था. अय्यर शुरुआत से ही काफी अच्छी लय में दिखे.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 19

अय्यर ने कासुन रजिता पर दो जबकि हेमंता पर एक छक्का जड़कर अपने तेवर दिखाए. रजिता पर उनका दूसरा छक्का 106 मीटर के साथ मौजूदा विश्व कप का सबसे लंबा छक्का रहा. लोकेश राहुल 19 गेंद में 21 रन बनाकर चमीरा की गेंद पर हेमंता को कैच दे बैठे जबकि मदुशंका ने सूर्यकुमार यादव (12) को विकेटकीपर मेंडिस के हाथों कैच कराके भारत को पांचवां झटका दिया.

Undefined
टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 358 रन का विशाल लक्ष्य, विराट, गिल और श्रेयस की शानदार पारी, देखें तस्वीरें 20

अय्यर ने महीश तीक्षणा पर चौके के साथ सिर्फ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. भारत के 300 रन 45वें ओवर में पूरे हुए. अय्यर ने 48वें ओवर में मदुशंका पर लगातार दो छक्के मारे लेकिन अगली गेंद को हवा में लहराकर तीक्षणा को कैच दे बैठे. जडेजा ने पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट होने से पहले चमीरा पर छक्का जड़ा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें