Advertisement

siliguri

  • Dec 7 2018 1:49PM

रथ यात्रा रुकी, तो भड़के शाह : बोले, पंचायत चुनाव परिणाम से डर गयीं ममता, बंगाल में हो रही लोकतंत्र की हत्या

रथ यात्रा रुकी, तो भड़के शाह : बोले, पंचायत चुनाव परिणाम से डर गयीं ममता, बंगाल में हो रही लोकतंत्र की हत्या

नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथ यात्रा शुरू होने से पहले ही रुक गयी. राज्य सरकार के बाद कलकत्ता हाइकोर्ट ने भी रैली की अनुमति नहीं दी. इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नयी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता बनर्जी और उनकी तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. श्री शाह ने कहा कि ममता बनर्जी भाजपा से डर गयी हैं. इसलिए उनकी रैली को अनुमति नहीं दी गयी. कहा कि पश्चिम बंगाल में सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है. लोकतांत्रिक प्रक्रिया की हत्या की जा रही है. मुख्यमंत्री परंपराओं का पालन नहीं कर रही हैं. यह गैर-लोकतांत्रिक है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी पश्चिम बंगाल में ‘यात्राएं’ निश्चित तौर पर निकालेगी और उसे ऐसा करने से कोई भी नहीं रोक सकता. कहा कि पश्चिम बंगाल में बदलाव के प्रति भाजपा प्रतिबद्ध है. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए शाह ने आरोप लगाया कि देश में सर्वाधिक सियासी हत्याएं इसी राज्य में हुई हैं. उन्होंने कहा, ‘पूरा पश्चिम बंगाल प्रशासन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए काम कर रहा है.’

अमित शाह ने कहा कि वह (ममता बनर्जी) डर गयी हैं. उन्हें डर है कि यदि बंगाल में भाजपा की तीन रैलियां हो गयीं, तो उनकी जमीन खिसक जायेगी. श्री शाह ने कहा कि ममता बनर्जी यह समझ गयी हैं कि तीन रैलियों के अलावा यदि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भाजपा की सभा हो गयी, तो सत्ता परिवर्तन की नींव पड़ जायेगी. इसलिए उन्होंने इन यात्राओं को रोकने का कदम उठाया.

श्री शाह ने कहा कि पंचायत चुनाव के बाद से ममता बनर्जी के होश उड़े हुए हैं. वह भाजपा से बुरी तरह डर गयी हैं. यही वजह है कि उन्होंने रथ यात्रा की अनुमति नहीं दी. भाजपा अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल में हर क्षेत्र में माफियाराज का आरोप लगाया. कहा कि मवेशी से लेकर कोयला तक के क्षेत्र में माफिया काम कर रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के मंत्रियों का उन्हें समर्थन हासिल है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने जब यह पूछा कि  राहुल गांधी कहते हैं कि इतने वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की, इस पर श्री शाह ने कहा कि राहुल जी के इस सवाल का जवाब संबित पात्रा जी देंगे. वह पार्टी की ओर से ही इस सवाल का जवाब देंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement