28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के सरकारी अस्पतालों की OPD सेवा 6 घंटे के लिए ठप, भोजपुर में चिकित्सक की पिटाई का हो रहा विरोध

पटना : भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित सदर हॉस्पिटल के तीन चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार और पिटाई के विरोध में आईएमए और भाषा के समर्थन से बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों ने 6 घंटों के लिए ओपीडी सेवा बुधवार को ठप कर दी. भाषा और आईएमए की पांच सदस्यीय टीम भोजपुर जिला मुख्यालय पहुंच […]

पटना : भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित सदर हॉस्पिटल के तीन चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार और पिटाई के विरोध में आईएमए और भाषा के समर्थन से बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों ने 6 घंटों के लिए ओपीडी सेवा बुधवार को ठप कर दी. भाषा और आईएमए की पांच सदस्यीय टीम भोजपुर जिला मुख्यालय पहुंच कर बैठक की. ओपीडी सेवा ठप होने से बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने पहुंचे मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है. हालांकि, अस्पतालों मे आपातकालीन सेवा को बंद नहीं रखा गया है. मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पटना, भोजपुर समेत कई जगहों से ओपीडी सेवा ठप रखे जाने की सूचना है. बताया जाता है कि बुधवार को दोपहर में आईएमए बैठक कर आगे की रणनीति तय करेगी.

यह भी पढ़ें :CM नीतीश ने किया एलान, कहा- …तो नहीं लौटाना होगा शिक्षा ऋण, कर्ज माफ कर सकती है सरकार

यह भी पढ़ें :मुख्यमंत्री के खिलाफ अभ्रद भाषा के इस्तेमाल पर भाजपा ने की तेजस्वी की निंदा, कहा…

क्या है मामला

भोजपुर के जिलाधिकारी संजीव कुमार पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चिकित्सक की उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश दिया था. चिकित्सक टीए अंसारी को जिलाधिकारी कार्यालय बुलाया गया. चिकित्सकों का कहना है कि वह मरीज देख रहे थे. इस कारण नहीं जा सके. वहीं, संबंधित चिकित्सक जब उपस्थित नहीं हुए, तो जिलाधिकारी ने पुलिस भेजकर चिकित्सकों को उपस्थित होने का निर्देश दिया. चिकित्सकों का आरोप है कि जिलाधिकारी के गार्डों ने उनकी पिटाई की है. इससे नाराज चिकित्सकों ने स्वास्थ्य सेवाओं को ठप कर दिया है. साथ ही आंदोलन की चेतावनी दी है. घटना के विरोध चिकित्सकों ने आक्रोश मार्च निकालने की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें :सरकार की बदनियती से ‘संस्थाएं’ खो रही अपनी विश्वसनीयता : शरद यादव

यह भी पढ़ें :चुनाव आते हैं, तब कांग्रेस PM को अपमान करने नहीं चूकती कांग्रेस, मोदी पर करती है व्यक्तिगत हमले : हुसैन

भोजपुर के जिलाधिकारी ने कहा- निर्देश दिये जाने के बावजूद मरीजों के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं कुछ चिकित्सक

घटना के संबंध में जिलाधिकारी संजीव कुमार का कहना है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उपस्थिति जांच का निर्णय पहले लिया जा चुका था. इस संबंध में चिकित्सकों को निर्देश भी जारी किया गया था. यह मरीजों के हित के लिए किया गया था, लेकिन कुछ चिकित्सक जान-बूझ कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उपस्थिति दर्ज नहीं कराकर मरीजों के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं. इसे लेकर कार्रवाई की गयी है.

यह भी पढ़ें :रविशंकर का कांग्रेस पर हमला, कहा- ‘बाहरी’ को पार्टी में शीर्ष पर नहीं देखना चाहता गांधी परिवार, …दिये कई उदाहरण?

यह भी पढ़ें :तेज रफ्तार कार ने फूटपाथ पर सो रहे बिहार के मजदूरों को रौंदा, पांच मजदूरों की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें