39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM नीतीश ने किया एलान, कहा- …तो नहीं लौटाना होगा शिक्षा ऋण, कर्ज माफ कर सकती है सरकार

दरभंगा : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि उच्च शिक्षा के लिए बिहार के छात्रों को चार लाख रुपये का ऋण स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के जरिये दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह ऋण रोजगार मिलने के बाद ही लौटाना है. यदि किसी को रोजगार नहीं मिलता है, तो सरकार उनका […]

दरभंगा : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि उच्च शिक्षा के लिए बिहार के छात्रों को चार लाख रुपये का ऋण स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के जरिये दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह ऋण रोजगार मिलने के बाद ही लौटाना है. यदि किसी को रोजगार नहीं मिलता है, तो सरकार उनका ऋण माफ भी कर सकती है.

यह भी पढ़ें :तेज रफ्तार कार ने फूटपाथ पर सो रहे बिहार के मजदूरों को रौंदा, पांच मजदूरों की मौत

यह भी पढ़ें :बिहार के सरकारी अस्पतालों की OPD सेवा 6 घंटे के लिए ठप, भोजपुर में चिकित्सक की पिटाई का हो रहा विरोध

यह भी पढ़ें :मुख्यमंत्री के खिलाफ अभ्रद भाषा के इस्तेमाल पर भाजपा ने की तेजस्वी की निंदा, कहा…

उक्त बातें उन्होंने हायाघाट प्रखंड के बिशनपुर उत्क्रमित उच्च विद्यालय में शिक्षाविद एवं समाजसेवी उमाकांत चौधरी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कही.उन्होंने कहा कि बिहार सरकार सूबे में उच्च शिक्षा का औसत 30 फीसदी करने को प्रतिबद्ध है. मालूम हो कि उच्च शिक्षा का राज्य में औसत अभी 13.9 फीसदी है. जबकि, राष्ट्रीय औसत 24 फीसदी है.

यह भी पढ़ें :सरकार की बदनियती से ‘संस्थाएं’ खो रही अपनी विश्वसनीयता : शरद यादव

यह भी पढ़ें :चुनाव आते हैं, तब कांग्रेस PM को अपमान करने नहीं चूकती कांग्रेस, मोदी पर करती है व्यक्तिगत हमले : हुसैन

यह भी पढ़ें :रविशंकर का कांग्रेस पर हमला, कहा- ‘बाहरी’ को पार्टी में शीर्ष पर नहीं देखना चाहता गांधी परिवार, …दिये कई उदाहरण?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें