25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुद्ध पूर्णिमा पर पटना स्थित बुद्धा पार्क पहुंचे सीएम नीतीश, महाबोधि वृक्ष की पूजा के साथ लगाया ध्यान

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राजधानी पटना में स्थित बुद्धा स्मृति पार्क में पहुंचे और वहां पूजा अर्चना की. बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को शुभकामनाएं देने के साथ पार्क में स्थित बुद्ध की प्रतिमा को नमन करने के साथ महाबोधि वृक्ष की पूजा अर्चनाकी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बौद्ध भिक्षुओं […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राजधानी पटना में स्थित बुद्धा स्मृति पार्क में पहुंचे और वहां पूजा अर्चना की. बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को शुभकामनाएं देने के साथ पार्क में स्थित बुद्ध की प्रतिमा को नमन करने के साथ महाबोधि वृक्ष की पूजा अर्चनाकी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बौद्ध भिक्षुओं के साथ कुछ वक्त बिताया और ध्यान लगाया. मुख्यमंत्री काफी देर तक पार्क में भगवान बुद्ध की प्रतिमा को निहारते रहे और प्रदेशवासियों के लिए सुख-शांति की कामना की. मुख्यमंत्री इस दौरान पार्क के अंदर बने शांति भवन में भी पहुंचे और वहां भी ध्यान लगाया. मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद लोगों से महात्मा बुद्ध के बताये गये मार्ग पर चलने की सलाह दी. आज बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर पार्क में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है.

आज भगवान बुद्ध की 2562वीं जयंती है. पूरे बिहार में इसे धूमधाम से मनाया जा रहा है. बिहार के बोधगया में देश-विदेश से श्रद्धालु आये हुए हैं. इसी अवसर पर पटना बुद्धा पार्क में आयोजित कार्यक्रम में सुबह प्रधानमंत्री ने बुद्ध की प्रतिमा के दर्शन के बाद पुष्पांजलि अर्पित की. उनके साथ भाजपा नेता और मंत्री विनोद नारायण झा भी मौजूद थे. इस अवसर पर बोधगया में भव्य शोभायात्रा निकाली गयी है. शोभायात्रा भगवान बुद्ध की अस्सी फिट विशाल प्रतिमा से महाबोधि मंदिर तक गयी. इस दौरान बुद्धं शरणम् गच्छामि के जयघोष से बोधगया गूंज उठा. वहीं,आज बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी बोधगया जाएंगे और बुद्ध जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज नालंदा और लखीसराय के दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री आज नालंदा के अस्थावां ब्लॉक नेरूत गांव में नौ दिवसीय श्री श्री 108 श्री सीताराम महायज्ञ सह रासलीला का उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री आज ही लखीसराय भी जाएंगे. नालंदा में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत बिहार सरकार के कई मंत्री और सांसद के साथ विधायक मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें-
नीतीश कुमार ने लोहिया को भारतरत्न से सम्मानित करने की मांग की, पीएम मोदी को लिखा पत्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें