25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस पर गरजे पीएम मोदी कहा- क्यों कांग्रेस को 1947 में याद नहीं आया करतारपुर हिन्दुस्तान में होना चाहिए ?

हनुमानगढ़ : राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया. अपने संबोधन की शुरूआत में पीएम मोदी ने कहा कि आज 4 दिसंबर है और आज भारतीय नौसेना का दिवस है और मैं आज ये नौसेना दिवस पर वीरों की धरती से नौसेना को […]

हनुमानगढ़ : राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया. अपने संबोधन की शुरूआत में पीएम मोदी ने कहा कि आज 4 दिसंबर है और आज भारतीय नौसेना का दिवस है और मैं आज ये नौसेना दिवस पर वीरों की धरती से नौसेना को अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं। विराट समंदर में शौर्य और साहस का प्रतीक बनी हमारी नौसेना हमारे देश की आन, बान और शान है.

करतारपुर कॉरिडोर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि थोड़ी-सी समझदारी अगर होती कांग्रेस के उस समय के नेता में तो 3 किमी दूरी पर हमारा करतारपुर हमसे अलग नहीं होता. सिख परंपरा की करोड़ो लोगों की भावनाओं का उनको कोई मोल नहीं था और इस वजह से करतारपुर भारत से दूर, पाकिस्तान चला गया.

चुनावी सभा में बोले राहुल… तो लोग चीख उठेंगे ‘चौकीदार चोर है…

पीएम मोदी ने कहा कि 70 साल तक कांग्रेस सत्ता में रही, बड़ी-बड़ी लड़ाईयां भी लड़ीं लेकिन सिखों के लिए पावन जगह के लिए कुछ नहीं किया. सत्ता के मोह में कांग्रेस पार्टी ने इतनी गलतियां की है जिनको आज पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि अगर करतारपुर कॉरिडोर बनता है, हम अगर गुरुनानक देव के पास मत्था टेकने जा पाएंगे तो इसका क्रेडिट मोदी नहीं ये ताकत आपका वोट है, अगर उस समय किसी गलत को वोट बना दिया होता तो यह कॉरिडोर नहीं बनता, ताकत आपके वोट की है. क्यों कांग्रेस को 1947 में याद नहीं आया की करतारपुर हिन्दुस्तान में होना चाहिए?

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें कांग्रेस से पूछना चाहिए कि इतनी बड़ी गलती आपने क्यों की ? उनकी हर गलती को ठीक करना मेरे नसीब में आया है, सबको ठीक करना मेरे नसीब में ही है और मेरा नसीब मेरी लकीरों में नहीं, सवा सौ करोड़ देशवासियों के विश्वास में है.

राजस्‍थान विस चुनाव: कभी जोशी के करीबी थे महेंद्र अब है भाजपा के प्रत्‍याशी, कांग्रेस खिलाफ उतारा

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान वाले हमारे सेना के कैंप में चोरी-छिपे घुस जाते थे और कई सैनिकों को मार देते थे लेकिन हमने सर्जिकल स्ट्राइक की और उन्हें हिंदुस्तान के सेना की ताकत दिखा दी. भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया, इसका क्रेडिट आपके वोट को ही जाता है. उन्होंने कहा कि किसान कभी मांगने वाला नहीं होता, किसान अन्नदाता होता है, हम किसान को अन्नदाता के साथ ही ऊर्जादाता भी बनाना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 5 साल पहले अखबार में हेडलाइन होती थी – आज कोयले में इतना घोटाला हुआ, 2जी का घोटाला हुआ, पनडुब्बी में घोटाला हुआ, इसने चोरी की, उसने लूट लिया… ऐसी ही खबरें आती थी. आज सरकार बने इतने साल हो गए अब ऐसी खबरें नहीं आती, देश के पैसों की लूट बंद हो गयी.

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों और पापों का ही परिणाम है कि देश के किसानों को मुसीबत झेलनी पड़ रही है. अगर एक किसान का बेटा, सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बने होते तो किसानों की ये हालत आज न होती. एक ही परिवार की 4 पीढ़ी जिनको न खेत की समझ है न किसान की समझ है उन्होंने ऐसी नीति बनाई कि मेरे देश का किसान बर्बाद हो गया. राहुल गांधी पर इशारों-इशारों में कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि जिसको हरी मिर्च, लाल मिर्च का फर्क नहीं पता, वो अब हमें किसानों की भाषा समझाने लगे हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोचने की क्षमता और संवेदशीलता के अभाव के कारण गुरु नानक देव जी से जुड़ा करतारपुर साहिब पाकिस्तान में चला गया. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें राजगद्दी के अलावा कुछ नहीं दिखता था, ये गुरु परंपरा का आशीर्वाद ही है जिससे हमारी सरकार ने ये कॉरिडोर बनाने का निर्णय लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें