34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजस्‍थान विस चुनाव: कभी जोशी के करीबी थे महेंद्र अब है भाजपा के प्रत्‍याशी, कांग्रेस खिलाफ उतारा

भाजपा उम्मीदवार महेंद्र प्रताप सिंह कभी सीपी जोशी के करीबी थे और कांग्रेस के सदस्य थे. लेकिन, इस बार भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे हैं. हालांकि, 10 साल बाद मैदान में सीपी जोशी के उतरने को लेकर कुछ लोग सवाल भी उठा रहे हैं. लोगों की नाराजगी इस बात को लेकर भी […]

भाजपा उम्मीदवार महेंद्र प्रताप सिंह कभी सीपी जोशी के करीबी थे और कांग्रेस के सदस्य थे. लेकिन, इस बार भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे हैं. हालांकि, 10 साल बाद मैदान में सीपी जोशी के उतरने को लेकर कुछ लोग सवाल भी उठा रहे हैं. लोगों की नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि गुनजोल से नगरिया तक शहर से बीच से होकर जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 8 समस्या बन गया है. यह शहर के बीचों-बीच है. लोग बायपास की मांग कर रहे थे.
उस समय सीपी जोशी केंद्रीय सड़क मंत्री थे. लोगों का कहना है कि तब उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया. हालांकि, लोगों का यह भी मानना है कि जोशी बड़े नेता हैं और उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए काफी काम किया है. गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया उदयपुर शहर से चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन उनका पैतृक गांव देलवाड़ा नाथद्वारा में पड़ता है.
यहां के लोग भी सीपी जोशी को जीतते देखना चाहते हैं. केसी सिंह गौर कहते हैं -क्षेत्र के लोगों के लिए जोशी जी के रूप में एक अवसर आया है जिसे इस बार क्षेत्र की जनता इसे गंवाना नही चाहती. राजसमंद जिले में भीम, कुंभलगढ़, नाथद्वारा और राजसमंद चार विधानसभा सीटें हैं. राजसमंद से शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी चुनाव मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला नाथद्वारा में ही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें