33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए आप ने पूर्व सैन्य अधिकारी को मैदान में उतारा

जालंधर : पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा के लिए होनेवाले उपचुनाव में प्रदेश में मुख्य विपक्षी आम आदमी पार्टी ने सेना के मेजर जनरल (अवकाशप्राप्त) सुरेश कुमार खजूरिया को मैदान में उतारा है. हालांकि, सूबे में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्ष भाजपा ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान अभी नहीं किया है. पंजाब विधानसभा में विपक्ष […]

जालंधर : पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा के लिए होनेवाले उपचुनाव में प्रदेश में मुख्य विपक्षी आम आदमी पार्टी ने सेना के मेजर जनरल (अवकाशप्राप्त) सुरेश कुमार खजूरिया को मैदान में उतारा है. हालांकि, सूबे में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्ष भाजपा ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान अभी नहीं किया है.

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, पार्टी ने सेना के मेजर जनरल (अवकाशप्राप्त) सुरेश कुमार खजूरिया को गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है. उन्होंने बताया, खजूरिया का सेना में 40 साल का अनुभव है और आप में आने से पहले वह श्रीनगर में तैनात थे. पार्टी ने जमीन से जुड़े, पढ़े-लिखे तथा स्थानीय व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है. आप उम्मीदवार खजूरिया 21 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे. विपक्ष के नेता ने बताया कि आप ने स्थानीय लोगों और नेताओं से पूछ कर और सबकी सहमति के साथ ऐसे व्यक्ति को मैदान में उतारा है जो गुरदासुपर जिले का रहनेवाला है और जमीन से जुड़ा हुआ है, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के संभावित उम्मीदवार पैराशूट से आ रहे हैं और बाहरी है. हम इस बारे में गुरदासपुर की जनता को अवगत कराने में पीछे नहीं रहेंगे.

गौरतलब है कि गुरदासपुर के भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है और 11 अक्तूबर को इस क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान कराया जायेगा. इस सीट पर कांग्रेस की ओर से प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा भाजपा की ओर से खन्ना की पत्नी कविता खन्ना को उतारे जाने की चर्चा है, हालांकि अभी तक अंतिम निर्णय नहीं किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें