34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्नातक पार्ट थ्री के पहले दिन की परीक्षा स्थगित होने पर हंगामा

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विवि की स्नातक पार्ट थ्री की पहले दिन की परीक्षा स्थगित होने से आक्रोशित छात्रों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया. कुलपति आवास के सामने नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने नाराजगी जाहिर की. इस दौरान विवि से एलएस कॉलेज की ओर जानेवाली सड़क को जाम कर दिया. छात्रों ने […]

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विवि की स्नातक पार्ट थ्री की पहले दिन की परीक्षा स्थगित होने से आक्रोशित छात्रों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया. कुलपति आवास के सामने नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने नाराजगी जाहिर की. इस दौरान विवि से एलएस कॉलेज की ओर जानेवाली सड़क को जाम कर दिया. छात्रों ने करीब तीन घंटे तक हंगामा किया. अंत में कुलपति डॉ अमरेंद्र नारायण यादव ने छात्रों से वार्ता की और आश्वासन दिया कि केवल पहले दिन की परीक्षा स्थगित की गयी है.

23 मार्च से शेड्यूल के अनुसार परीक्षा ली जायेगी. सुबह करीब नौ बजे विभिन्न कॉलेजों के दर्जनों छात्र विवि पहुंच कर हंगामा करने लगे. कुलपति आवास के सामने भी विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कुछ छात्रों ने आवास के मेन गेट पर डंडा भी पीटा. छात्रों का कहना था कि विवि अधिकारियों की उदासीनता के कारण अबतक परीक्षा नहीं हो सकी है, छात्रों का कहना था कि दिसंबर से अबतक चार बार परीक्षा का कार्यक्रम बदला जा चुका है. हंगामे के दौरान विवि पुलिस ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे सुनने को तैयार नहीं थे. बाद में कुलपति से वार्ता के बाद मामला शांत हो सका. स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा 21 मार्च से शुरू होनी थी.

मंगलवार की रात दर्जनों छात्र एडमिट कार्ड नहीं मिलने की बात कहते हुए विवि में धरना पर बैठ गये. विवि प्रशासन ने पहले दिन की परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया.

हर महीने बना कार्यक्रम. पार्ट थ्री की परीक्षा जुलाई 2017 में ही होनी थी, लेकिन कोई सुगबुगाहट नहीं हुई. इस बीच जब छात्रों ने दबाव बनाना शुरू किया, तो दिसंबर के दूसरे पखवारे में परीक्षा कराने की बात हुई. इसके बाद जनवरी व फरवरी में भी शेड्यूल बना, लेकिन परीक्षा टलती गयी. फिर नौ मार्च से परीक्षा का कार्यक्रम जारी हुआ, लेकिन चुनाव के कारण उसे भी टाल दिया गया. पूरी संभावना थी कि 21 मार्च से परीक्षा शुरू हो जायेगी, लेकिन पहले दिन की परीक्षा स्थगित हो गयी.
स्नातक पार्ट थ्री का परीक्षा फॉर्म भरवाने में फर्जीवाड़ा
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट थ्री का परीक्षा फॉर्म भरवाने में कई कॉलेजों ने फर्जीवाड़ा किया है. विवि ने पार्ट वन व टू में पेंडिंग या प्रमोट छात्र-छात्राओं काे फॉर्म भरने से रोक दिया था, इसके बाद भी कई छात्रों का फॉर्म भरवाया गया. विवि की आेर से इसकी जांच शुरू कर दी गयी है. इसी विवाद में पहले दिन की परीक्षा भी स्थगित करनी पड़ी. परीक्षा नियंत्रक डॉ ओपी रमण ने बताया कि आशंका है कि फर्जी मार्क्सशीट लगाकर फॉर्म भरवाया गया है. इसकी जांच हो रही है. मामला सही मिलने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा 23 मार्च से शुरू होगी. 21 मार्च की स्थगित परीक्षा बाद में ली जायेगी. बुधवार को छात्रों को प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया गया. विभिन्न कॉलेज के कर्मचारियों ने प्रवेश पत्र लिया. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि 23 मार्च से परीक्षा शुरू होगी. बचे हुए छात्रों को प्रवेश पत्र दे दिया गया है. अब तक जिन्हें प्रवेश पत्र नहीं मिला है, वे स्नातक पार्ट वन या पार्ट टू में प्रमोट हैं. पार्ट वन व टू का मार्क्सशीट लगाकर पार्ट थ्री का परीक्षा फार्म भरवाया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें