31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रेपो रेट में कटौती से रुपये आयी मजबूती, रुपया 11 पैसे की तेजी के साथ 71.45 प्रति डॉलर पर बंद

मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक की नीतिगत घोषणा के बाद गुरुवार को अंतर बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की तेजी के साथ 71.45 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ. रिवर्ज बैंक ने अपने नीतिगत दृष्टिकोण को नाप-तोल कर ‘सख्ती’ बरतने की जगह ‘तटस्थ’ कर दिया है. साथ ही, उसने […]

मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक की नीतिगत घोषणा के बाद गुरुवार को अंतर बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की तेजी के साथ 71.45 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ. रिवर्ज बैंक ने अपने नीतिगत दृष्टिकोण को नाप-तोल कर ‘सख्ती’ बरतने की जगह ‘तटस्थ’ कर दिया है. साथ ही, उसने रेपो रेट को 6.50 से घटा कर 6.25 कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : डॉलर के मुकाबले और कमजोर हुआ रुपया, पहली बार 73 के पार

इसके अलावा, कच्चे तेल की कीमत घटने तथा घरेलू शेयरों में विदेशी पूंजी के ताजा निवेश से भी रुपये में तेजी आयी. रुपया लगातार तीसरे दिन मजबूत हुआ है और इस दौरान इसमें कुल 35 पैसे का सुधार हुआ है. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 71.73 पर कमजोर रुख के साथ खुला.

कारोबार के दौरान इसमें 71.76 से 71.30 रुपये के दायरे में घट-बढ़ हुई और अंत में यह 11 पैसे की तेजी के साथ 71.45 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ. बुधवार को रुपया एक पैसे की तेजी के साथ 71.56 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें