35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : मधुबनी में कुत्ता काटने की शिकायत पर पिता-पुत्री की हत्या, आक्रोशित भीड़ ने आरोपित का घर फूंका

मधुबनी (प्रतिनिधि) :बिहारमें मधुबनी नगर थाने की भक्षी पंचायत में पिता-पुत्री की हत्या से लोग आक्रोशित हो गये. ग्रामीण आरोपित युवक को अपनी ओर से सजा देना चाहते थे. आरोपित युवक ने खुद को परिजनों के साथ अपने घर में बंद कर लिया. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चारों ओर से घर को घेर लिया […]

मधुबनी (प्रतिनिधि) :बिहारमें मधुबनी नगर थाने की भक्षी पंचायत में पिता-पुत्री की हत्या से लोग आक्रोशित हो गये. ग्रामीण आरोपित युवक को अपनी ओर से सजा देना चाहते थे. आरोपित युवक ने खुद को परिजनों के साथ अपने घर में बंद कर लिया. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चारों ओर से घर को घेर लिया और शाम चार बजे के बाद से लगातार घर घेरे हुए हैं. घर के अंदर और बाहर से पथराव हो रहा है. ग्रामीणों ने घर में आग लगाने की कोशिश की. पेट्रोल में डूबा कर कपड़े और बोरे घर के अंदर फेंके, लेकिन घर में मौजूद लोगों ने उसको बुझा दिया.

पुलिस अधिकारियों समेत कई ग्रामीणों को आयी चोटें
मौके पर डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस मौजूद है, लेकिन लोगों के गुस्से के सामने पुलिस खुद के बेबस महसूस कर रही है. कई बार भीड़ ने पुलिस को मौके से खदेड़ दिया. बाद में मौके पर पहुंचे एसपी ने हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज का आदेश दिया, जिसके बाद मौके से भीड़ तितर-बितर हो गयी और आरोपित को हिरासत में लेकर पुलिस मौके से रवाना हो गयी. रात आठ बजे तक शव मौके पर ही पड़े थे. पूरी घटना के दौरान डीएसपी समेत कई पुलिस अधिकारियों व ग्रामीणों को चोटें आयी हैं.

कुत्ता काटने की शिकायत लेकर पहुंचे थे आरोपित के यहां
जानकारी के मुताबिक घटना शाम चार बजे के आसपास की है. बताया जाता है कि भोला मुखिया (50) कुत्ता काटने की शिकायत लेकर आरोपित युवक के यहां पहुंचे थे. उनके साथ उनकी बेटी आरती (21) भी थी. भोला ने आरोपित युवक से शिकायत की, तो वह गुस्सा हो गया और उसने छुरे से उस पर हमला कर दिया. पिता को बचाने आगे बढ़ी आरती को भी छुरा मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी.

घटना की जानकारी पर सैकड़ों की संख्या में आरोपित के यहां पहुंचे ग्रामीण
घटना की जानकारी जैसे ही गांव में फैली. सैकड़ों की संख्या में लोग आरोपित युवक के घर के पास इकट्ठा हो गये. ग्रामीणों का कहना था कि वह युवक व उसके परिजनों के बारे में नहीं जानते हैं. वह कुछ माह पहले ही घर बना कर रहने आये थे. अभी पूरा घर भी नहीं बना है. एस्बेस्टस की छत के नीचे पूरा परिवार रहता है. इधर, घटना की सूचना नगर पुलिस को दी गयी, जो मौके पर पहुंची. इसके बाद आरोपित युवक को घर से बाहर निकालने की बात होने लगी. ग्रामीण आरोपित युवक को सजा देने की बात कह रहे थे और उन्होंने उसके घर पर पथराव शुरू कर दिया.

घर के अंदर से भी होने लगी पत्थरबाजी
बताते हैं कि घर के अंदर से भी पत्थरबाजी होने लगी. हवाई फायरिंग होने की बात भी सामने आयी. घंटों तक दोनों ओर से पत्थरबाजी हो रही थी. इस बीच हजारों की संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गये. इधर, सूचना पर सदर डीएसपी कुमार इंद्र प्रकाश और कई थानों की पुलिस भी पहुंच गयी, लेकिन ग्रामीणों के सामने पुलिस खुद को असहाय महसूस कर रही थी. पुलिस अधिकारी व जवान घर के घेरे हुये थे, लेकिन जब शाम ढलने लगी, तो ग्रामीणों का गुस्सा और बढ़ गया. उन लोगों ने घर के बाहर बोरा आदि में आग लगा दी. कुछ युवक एसबेस्टस की छत पर चढ़ गये. लगने लगा कि वह घर के अंदर चले जायेंगे, लेकिन घर के अंदर से भी लगातार पथराव हो रहा था.

पुलिसवालों को मौके से भगा दिया गया
पुलिस की ओर से भी युवकों को रोकने की कोशिश की गयी, तो पुलिसवालों को मौके से भगा दिया गया. इसके बाद ग्रामीण पेट्रोल लेकर मौके पर आ गये और उसमें कपड़ा भिगोने लगे. पेट्रोल से भिगोये कपड़े में आग लगाकर घर में फेकने लगे. एक समय ऐसा लगा कि घर में आग लग जायेगी. घर के अंदर से आग और धुंआ उठने लगा. इसी दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को खदेड़ दिया. घर के अंदर लगातार आग लगा कपड़ा फेके जाने से पहले एक युवक सिर में कपड़ा बांध कर छत पर आया और पथराव करने लगा. इस पर भी जब ग्रामीणों की ओर से कपड़ा फेकना बंद नहीं हुआ, तो कुछ देर बाद दो युवक आकर पत्थरबाजी करने लगे. ग्रामीणों की ओर से घर में पत्थर फेके जा रहे थे.

एसपी पुलिस बल के साथ पहुंचे
इसी बीच लगभग सात बजे मौके पर जिले के एसपी पुलिस बल के साथ पहुंचे, तब तक अंधेरा हो चुका था. इससे पहले डीएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी लगातार मदद की गुहार लगा रहे थे. एसपी दीपक बरनवाल ने मौके पर पहुंच कर सबसे पहले हालात का जायजा लिया. अंधेरा होने की वजह से आसपास कुछ दिख नहीं रहा था. इसी का फायदा उठा कर कुछ पुलिसवाले घर के अंदर घुसे और उन्होंने वहां मौजूद लोगों के बारे में जानकारी ली. इसके बाद पुलिस की ओर से ग्रामीणों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया गया.

हवाई फायरिंग के बाद भागने लगे लोग

कुछ ही देर में सात राउंड हवाई फायरिंग भी की गयी, जिससे घर के आसपास जुटे हजारों की संख्या में लोग इधर-उधर भागने लगे. पुलिसवाले लोगों पर लाठियां बरसा रहे थे. कुछ ही देर में पुलिस ने पूरे हालत को काबू में कर लिया. कुछ ही देर में पुलिस अधिकारी आरोपितों को मौके से लेकर चले गये.

वैशाली से लोजपा सांसद रामा सिंह के इकलौते पुत्र की सड़क दुर्घटना में मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें