35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ 25 सितंबर को बैठक करेंगे अरुण जेटली, एनपीए पर होगी चर्चा

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली अगले सप्ताह सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक सालाना वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा का हिस्सा है. सूत्रों ने कहा कि बैठक 25 सितंबर को होगी और इसमें फंसे कर्ज (एनपीए) में कमी समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. यह बैठक ऐसे समय […]

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली अगले सप्ताह सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक सालाना वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा का हिस्सा है. सूत्रों ने कहा कि बैठक 25 सितंबर को होगी और इसमें फंसे कर्ज (एनपीए) में कमी समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. यह बैठक ऐसे समय होगी, जब सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के विलय का फैसला किया गया है. इसका मकसद वैश्विक आकार के बैंक बनाना है, जो मजबूत और टिकाऊ हो.

इसे भी पढ़ें : पीयूष गोयल आज बैंक प्रमुखों के साथ करेंगे बैठक, फंसे कर्ज वसूलने के मैकेनिज्म पर फैसला संभव

सूत्रों के अनुसार, बैठक में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के सालाना प्रदर्शन की समीक्षा की जायेगी. इसके अलावा, अटल पेंशन योजना, जनधन योजना समेत सामाजिक क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के साथ कर्ज में वृद्धि भी चर्चा हेगी. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को 2017-18 में 87,357 करोड़ रुपये का घाटा हुआ.

सार्वजनिक क्षेत्र के 212 बैंकों में इंडियन बैंक और विजया बैंकों को छोड़कर सभी बैंकों को घाटा हुआ. इंडियन बैंक को 2017-18 में 1,258.99 करोड़ रुपये का लाभ हुआ. वहीं, विजया बैंक को 727.02 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें