24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीण बैंक के 57 हजार ग्राहक हुए ठगी के शिकार, अब लगा रहे बैंक का चक्कर, …जानें क्या है पूरा मामला?

संजय कुमार अभय @ गोपालगंज फाइनेंस और निजी बैंकिंग कंपनियों की धोखाधड़ी से बचने के लिए ग्राहकों ने ग्रामीण बैंक की ओर रुख किया. अब यहां भी ठगी के शिकार होकर ग्राहक ग्रामीण बैंक की शाखा से लेकर रीजनल ऑफिस में चक्कर लगा रहे हैं. बैंक के अधिकारी सही जवाब नहीं दे रहे हैं. ग्रामीण […]

संजय कुमार अभय @ गोपालगंज

फाइनेंस और निजी बैंकिंग कंपनियों की धोखाधड़ी से बचने के लिए ग्राहकों ने ग्रामीण बैंक की ओर रुख किया. अब यहां भी ठगी के शिकार होकर ग्राहक ग्रामीण बैंक की शाखा से लेकर रीजनल ऑफिस में चक्कर लगा रहे हैं. बैंक के अधिकारी सही जवाब नहीं दे रहे हैं. ग्रामीण बैंक में जमा किये गये मूलधन से कम राशि मिलने से ग्राहक परेशान हैं. कई ग्राहकों ने तो ग्रामीण बैंक के विरुद्ध अध्यक्ष से शिकायत भी की है. कई ग्राहक तो उपभोक्ता अदालत जाने की तैयारी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : STF के हत्थे चढ़ा बिहार-झारखंड के बैंक डकैतियों का सरगना, …जानें कैसे माधव दास तक पहुंची STF की टीम

कैसे हुई गड़बड़ी

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक ने वर्ष 2012-13 में बजाज एलियांज कंपनी से बीमा का समझौता किया. सभी शाखाओं को बीमा करने के लिए टारगेट भी तय कर दिया गया. इस टारगेट के तहत बैंक के शाखा प्रबंधक अपने अच्छे ग्राहकों को समझाकर उनका पांच वर्ष का बीमा पांच-पांच हजार रुपये सालाना किस्त पर करके राशि भी जमा करायी. जब पांच वर्ष पूरा हुआ, तो ग्राहकों को बीमे की राशि मूलधन 25 हजार के बदले 23200 रुपये का चेक मिला. ग्राहकों ने जब मूलधन से भी कम का चेक देखा, तो उनका सिर चकरा गया, वे खुद को ठगा महसूस करने लगे.

यह भी पढ़ें :बोतल नहीं, केन बीयर पीने के शौकिन हैं बिहार के चूहे, …जानें क्या है मामला?

आक्रोश झेल रहे बैंककर्मी

कामेश्वर राय रिटायर्ड बिजली कंपनी के कार्यपालक अभियंता हैं. इन दिनों अपने गांव कुचायकोट थाने के बंगरा में रहते हैं. ग्रामीण बैंक बथनाकुटी ने उनको बीमा के नाम पर 25 हजार रुपये जमा कराया. जब भुगतान मिला, तो उनका आक्रोश सातवें आसमान पर था. शाखा प्रबंधक सही बात नहीं बता पा रहे. वे रीजनल मैनेजर से शिकायत करने पहुंचे. उनकी शिकायत किसी ने नहीं सुनी. अंत में बैंक को उन्होंने कानूनी नोटिस भेजा है. यह अकेले कामेश्वर राय नहीं, बल्कि कामेश्वर राय के जैसे 56960 ऐसे ग्राहक हैं, जो ठगी के शिकार हैं.

यह भी पढ़ें :वोट देने के लिए गीता-कुरआन की कसम खिलाने का वीडियो वायरल, …देखें वीडियो

मुख्यालय से साधा जा रहा संपर्क

ग्रामीण बैंक के एआरएम राजेश्वर दूबे ने बताया कि बीमा में 25 हजार रुपये जमा कराया गया. उसके बदले 23 हजार के आसपास भुगतान आ रहा है. इस पूरे प्रकरण से मुख्यालय को अवगत कराया गया है. मुख्यालय क्या निर्णय लेता है, उसके बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है. अभी प्रतिदिन ग्राहकों का चेक आना जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें