32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आत्मसम्मान वाले लोग मोदी सरकार में काम नहीं कर सकते : चिदंबरम

नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने उर्जित पटेल के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर पद से इस्तीफा देने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि आत्मसम्मान वाला कोई भी विद्वान इस सरकार में काम नहीं कर सकता. पूर्व वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने उर्जित पटेल के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर पद से इस्तीफा देने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि आत्मसम्मान वाला कोई भी विद्वान इस सरकार में काम नहीं कर सकता.

पूर्व वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि पटेल को 19 नवंबर को हुई आरबीआई बोर्ड की पिछली बैठक में ही इस्तीफा दे देना चाहिए था. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, उर्जित पटेल के इस्तीफे से दुखी हूं, हैरान नहीं हूं. आत्मसम्मान वाला कोई भी विद्वान इस सरकार में काम नहीं कर सकता.

इसे भी पढ़ें…

RBI गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे के पीछे पूरी बात यहां जानें…

उन्होंने कहा, पटेल को 19 नवंबर को इस्तीफा दे देना चाहिए था. अच्छी बात है कि उन्होंने एक और अपमानजनक बैठक से पहले पद छोड़ दिया. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार का फिलहाल एकमात्र एजेंडा रिजर्व बैंक के रिजर्व को नियंत्रण में लेने का है ताकि वह अपना वित्तीय घाटा पूरा कर सके.

इसे भी पढ़ें…

रिजर्व बैंक ने डिप्टी गवर्नर आचार्य के इस्तीफे की खबरों को अफवाह बताया

गौरतलब है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया. हाल में केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता को लेकर उनके और सरकार के बीच तनाव पैदा होने की खबरें आ रही थीं. एक संक्षिप्त बयान में पटेल ने कहा कि उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ने का निर्णय किया है.

इसे भी पढ़ें…

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोली कांग्रेस, मोदी सरकार ने आरबीआई की गरिमा धूमिल की

उन्होंने अपने इस्तीफे का कारण नहीं बताया है. पटेल आरबीआई के 24वें गवर्नर थे. उन्हें सितंबर 2016 में तीन साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया था. उन्होंने रघुराम राजन की जगह ली थी.

इसे भी पढ़ें…

RBI के गवर्नर उर्जित पटेल ने इस्तीफा दिया, सरकार के साथ चल रहा था विवाद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें