29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RRB Recruitment 2018 : जल्दी करें, 1.10 लाख लोगों को नौकरी दे रहा है रेलवे, 31 मार्च तक ही कर पायेंगे आवेदन

नयी दिल्ली : भारत में बेरोजगारी की चुनौती से निबटने के लिए रेलवे ने कमर कस ली है. हाल ही में भारतीय रेलवे ने ग्रुप सी और ग्रुप डी में 90 हजार पदों पर बहाली निकाली थी. इसे बढ़ाकर 1,10,000 कर दिया गया है. भारत सरकार ने समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर यह जानकारी दी […]

नयी दिल्ली : भारत में बेरोजगारी की चुनौती से निबटने के लिए रेलवे ने कमर कस ली है. हाल ही में भारतीय रेलवे ने ग्रुप सी और ग्रुप डी में 90 हजार पदों पर बहाली निकाली थी. इसे बढ़ाकर 1,10,000 कर दिया गया है. भारत सरकार ने समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर यह जानकारी दी है.

खबर है कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड मई में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स में 9,500 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. आरपीएफ में होने वाली बहाली में 50 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी. संभवत: यह पहली बार होगा, जब महिलाओं को नौकरी में 50 फीसदी का आरक्षण दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : GOOD NEWS : रेलवे में बंपर भर्ती, 62,907 पदों पर होगी बहाली

रेलवे ने कहा है कि इसके अलावा L-1 और L-2 श्रेणी में 10,000 अतिरिक्त जॉब्स के लिए वैकेंसी जारी की जायेगी. ज्ञात हो कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे की सेवाओं में सुधार के लिए कई कदम उठाये हैं. रेल मंत्रालय के एक विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश की 80 करोड़ से ज्यादा आबादी 35 साल से कम उम्र की है. इनकी आकांक्षा, ऊर्जा, उद्यम और कौशल भारत की अर्थव्यवस्था को ट्रांसफॉर्म कर सकती है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि रेलवे में निकली 90 हजार भर्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मार्च,2018 है. इन पदों के लिए आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड से ही किया जा सकता है. एक उम्मीदवार केवल एक रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के लिए ही आवेदन कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें