38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उत्तर बिहार में अब भी तीन-चार आतंकियों के छिपे होने की आशंका

पटना : बिहार के गोपालगंज से पकड़ा गया आतंकी धन्नू राजा और यहां करीब तीन साल तक पनाह लेने वाले आतंकी मो. नईम शेख से जुड़ी तमाम बातों का खुलासा होने के बाद भी आतंक का यह सिलसिला बढ़ता जा रहा है. उत्तर बिहार के जिलों में अभी भी तीन-चार आतंकियों (स्लीपर सेल के रूप […]

पटना : बिहार के गोपालगंज से पकड़ा गया आतंकी धन्नू राजा और यहां करीब तीन साल तक पनाह लेने वाले आतंकी मो. नईम शेख से जुड़ी तमाम बातों का खुलासा होने के बाद भी आतंक का यह सिलसिला बढ़ता जा रहा है. उत्तर बिहार के जिलों में अभी भी तीन-चार आतंकियों (स्लीपर सेल के रूप में तैयार) के छिपे होने की आशंका है. इनकी तलाश में एनआइए गुप्त तरीके से उत्तर बिहार खासकर गोपालगंज, सीवान समेत अन्य जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है.
आने वाले दिनों में छापेमारी के इस सिलसिले के बेहद तेज होने की संभावना है. सूत्रों से प्राप्त सूचना के अनुसार, ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं और मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. महाराष्ट्र मॉड्यूल के ये सभी आतंकी बिहार में कितने समय से पनाह लिये हुए हैं, इसकी स्पष्ट सूचना तो अभी नहीं मिल पायी है. परंतु यह स्पष्ट हो गया है कि इन्होंने बिहार में रहने के दौरान यहां का वोटर आइ-कार्ड, आधार और पासपोर्ट नाम बदलवा कर बनावा लिया है. इन्हें जब्त करने की कवायद भी तेज कर दी गयी है. इस बात की भी सूचना मिल रही है कि इन आतंकियों को जिन लोगों ने पनाह दी है, उनकी पहचान तकरीबन कर ली गयी है. कुछ खास कारणों से इनकी गिरफ्तारी अभी नहीं की जा रही है.
सुरक्षा एजेंसियों का पहला मकसद आतंकियों को दबोचना है. अब तक की छानबीन में यह भी स्पष्ट हुआ है कि महाराष्ट्र मॉड्यूल के ये सभी आतंकी यहां किसी के पास पेइंग गेस्ट बनकर रह रहे थे. इनके तार नईम शेख और अबु जिंदाल से भी जुड़ते हुए दिख रहे हैं. बिहार का उपयोग इन्होंने छिपने के लिए सुरक्षित पनाहगाह के रूप में किया है. उत्तर बिहार के कई जिलों में इनकी तलाश व्यापक स्तर पर जारी है. जल्द ही कुछ की गिरफ्तारी होने की भी संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें