27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आखिर क्यों ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह को रिटायरमेंट स्पीच में नहीं आयी धौनी की याद?

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह ने अपने 18 साल के क्रिकेट कैरियर के बाद आज संन्यास की घोषणा कर दी. अपने रिटायरमेंट स्पीच में युवराज सिंह ने कहा कि मैंने सौरव गांगुली की कप्तानी में खेला, मुझे लीजेंड सचिन तेंदुलकर के साथ खेलने का मौका मिला. साथ ही युवराज ने […]

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह ने अपने 18 साल के क्रिकेट कैरियर के बाद आज संन्यास की घोषणा कर दी. अपने रिटायरमेंट स्पीच में युवराज सिंह ने कहा कि मैंने सौरव गांगुली की कप्तानी में खेला, मुझे लीजेंड सचिन तेंदुलकर के साथ खेलने का मौका मिला. साथ ही युवराज ने अनिल कुंबले, श्रीनाथ, हरभजन सिंह और विश्वकप 2011 को भी याद किया, लेकिन 2011 के विश्वकप विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का नाम युवराज सिंह ने नहीं लिया. हालांकि सवालों का जवाब देते हुए युवराज ने धौनी को अपना पसंदीदा कप्तान बताया. ऐसे में यह सवाल लाजिमी है कि आखिर क्यों युवी ने धौनी का नाम नहीं लिया? 2011 विश्वकप में युवी ‘मैन अॅाफ दि सीरीज’ चुने गये थे.

क्या युवराज सिंह के मन में धौनी को लेकर है कोई खटास?

धौनी पर युवराज के पिता योगराज सिंह ने कई बार आरोप लगाया है कि युवराज के टीम से बाहर रहने का कारण धौनी हैं. योगराज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कई बार आरोप लगाया था कि धौनी उनके बेटे की उपेक्षा करते हैं और टीम में उनके साथ गलत व्यवहार करते हैं. योगराज सिंह ने यह भी आरोप लगाया था कि धौनी युवराज सिंह का भला नहीं चाहते वे युवराज से जलते हैं इसलिए उन्हें सही आर्डर पर बैटिंग करने नहीं भेजते हैं और ना ही बॉलिंग देते हैं. योगराज सिंह ने तो धौनी को रावण तक कह दिया था और सार्वजनिक तौर पर गाली-गलौज भी किया था. हालांकि युवराज सिंह ने हमेशा अपने पिता के आरोपों का करारा जवाब दिया और कहा कि उनके और धौनी के बीच संबंध अच्छे हैं और उनके पिता जो कुछ भी कह रहे हैं, वे भावनाओं में बहकर कह रहे हैं. उसका सच्चाई से कोई लेना नहीं हैं.

युवी ने कहा, मौका नहीं मिल रहा था

युवराज सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैंने पिछले साल ही यह प्लानिंग कर ली थी कि मैं इस आईपीएल के बाद संन्यास ले लूंगा. मैंने सोचा था कि यह सीजन अच्छा जायेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. हमेशा आपके सोचे अनुसार नहीं होता है और भी कई बातें थीं, मैंने 2000 में डेब्यू किया था अब 19 साल हो गये और मुझे अब टीम में मौका भी नहीं मिल रहा है. इसके अलावा और भी कई बातें हैं, जिसके कारण मैंने संन्यास की घोषणा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें