33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बड़ा सवाल : कौन बनेगा कोच, सहवाग को‍ मिलेगा मौका या फिर…

नयी दिल्ली : अनिल कुंबल के अचानक कोच पद से इस्तीफा देने के बाद अब फिर से मुख्‍य कोच की तलाश शुरू हो गयी है. हालांकि बीसीसीआइ ने चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने से एक दिन पहले ही मुख्य कोच पद के लिए नये आवेदन मंगवाये थे. इस पद के लिए वीरेंद्र सेहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड […]

नयी दिल्ली : अनिल कुंबल के अचानक कोच पद से इस्तीफा देने के बाद अब फिर से मुख्‍य कोच की तलाश शुरू हो गयी है. हालांकि बीसीसीआइ ने चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने से एक दिन पहले ही मुख्य कोच पद के लिए नये आवेदन मंगवाये थे. इस पद के लिए वीरेंद्र सेहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस और लालचंद राजपूत ने आवेदन किया है.

अब इस सूची में एक और नाम की चर्चा हो रही है. जी हां, वो नाम अंडर-19 टीम के कोच और टीम इंडिया के पूर्व महान खिलाड़ी राहुल द्रविड हैं. हालांकि टीम इंडिया के कोच पद के लिए वीरेंद्र सहवाग का नाम रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है. सहवाग की दावेदारी तब और मजबूत हो गयी, जब कल रात मुख्य कोच कुंबले ने अपने पद से अचानक इस्‍तीफा दे दिया.

तो क्या 2019 विश्वकप से पहले क्रिकेट को अलविदा कह देंगे धौनी ?

चैंपियंस ट्रॉफी के बीच में ही खबर आयी थी कि बीसीसीआई कुंबले के कार्यकाल को ही आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है. लेकिन कुंबले के इस्‍तीफा देने के बाद सारी संभावनाएं वीरु के उपर टिक गयी हैं. हालांकि टीम इंडिया का अगला मुख्‍य कोच कौन होगा यह तय करना है सचिन तेंदुलकर,सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण की तीकड़ी को. यही तीनों पूर्व क्रिकेटर मुख्‍य कोच का चुनाव करेंगे.
दूसरी ओर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी की दावेदारी को भी कम नहीं आंका जा सकता है. मूडी का संबंध भारतीय खिलाडियों के साथ अच्छे रहे हैं. वो शांत स्वभाव के साथ-साथ लो प्रोफाइल के खिलाड़ी भी रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें