35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंतजार खत्म! भारत में धूम मचाने आ गया यामाहा फेजर 250, जानें यह क्यों बन सकती है बाइकर्स की पहली पसंद

नयी दिल्ली : यामाहा इंडिया ने सोमवार को भारत में नयी यामाहा फेजर 250 बाइक लॉन्च की है जिसका इंतजार बाइकर्स कई दिनों से कर रहे थे. फेजर 250 एफजे-25 स्ट्रीट फाइटर बाइक का फुली फेयर्ड वर्जन है. एफजे-25 की लॉंचिंग इस साल की शुरुआत में की गयी थी. यामाहा इंडिया नयी बाइक लॉन्चिंग के […]

नयी दिल्ली : यामाहा इंडिया ने सोमवार को भारत में नयी यामाहा फेजर 250 बाइक लॉन्च की है जिसका इंतजार बाइकर्स कई दिनों से कर रहे थे. फेजर 250 एफजे-25 स्ट्रीट फाइटर बाइक का फुली फेयर्ड वर्जन है. एफजे-25 की लॉंचिंग इस साल की शुरुआत में की गयी थी. यामाहा इंडिया नयी बाइक लॉन्चिंग के साथ ही अपने मार्केट शेयर में बढ़त की उम्मीद लगाये बैठी है. यही कारण है कि भारतीय टू वीलर मार्केट में कंपनी ने फेस्टिव सीजन से ठीक पहले दस्तक देने का प्लान बनाया.

कौन हैं विशाल सिक्का की जगह लेने वाले इन्फोसिस के नये बॉस प्रवीण राव?

भारत में लॉन्च की गयी नयी बाइक यामाहा एफजे-25 पर बेस्ड है. फेजर 250 में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एग्जॉस्ट, एलईडी हेडलैम्प, टेल लाइट आदि इक्विपमेंट्स इसी बाइक की तरह हैं. बाइक के खास फीचर की बात करें तो इसमें एएचओ यानी ऑटोमैटिक हेडलैम्प ऑन एलईडी हेडलैम्प है. इसके साथ ही इसमें डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, रियर मोनोशॉक सस्पेंशन आदि खूबियां मौजूद है जो बाइकर्स को पसंद आ रही है.

…तो क्या विशाल सिक्का के प्रमोशन से खत्म हो जायेंगे कंपनी के प्रमोटर्स के मतभेद!

यामाहा फेजर 250 में 249 सीसी का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. यह इंजन 8000 आरपीएम पर 20 बीएचपी की अधिकतम ताकत और 20 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. बाइक की कीमत 1.28 लाख रखी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें