28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#MeToo : फिल्ममेकर हार्वे वाइनस्टीन पर मॉडल ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, जानें…

लॉस एंजिलिस : यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे फिल्मकार हार्वे वाइनस्टीन पर एक पोलिश मॉडल एवं अदाकारा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पत्रिका ‘पीपल’ के अनुसार, महिला की पहचान जेन डोई के तौर पर हुई. डोई ने वाइनस्टीन पर मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि उसने (वाइनस्टीन ने) आज से करीब 16 […]

लॉस एंजिलिस : यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे फिल्मकार हार्वे वाइनस्टीन पर एक पोलिश मॉडल एवं अदाकारा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पत्रिका ‘पीपल’ के अनुसार, महिला की पहचान जेन डोई के तौर पर हुई. डोई ने वाइनस्टीन पर मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि उसने (वाइनस्टीन ने) आज से करीब 16 साल पहले वर्ष 2002 की शुरुआत में एक दशक से भी ज्यादा समय तक उसका यौन शोषण किया. उस समय वह 16 साल की थीं.

इसे भी पढ़ें : #MeToo कैंपेन को अभी समझ ही रहे हैं हम…

महिला ने दावा किया है कि उसकी वाइनस्टीन से एक समारोह में मुलाकात हुई और उसके तीन दिन बाद वह उससे मैनहट्टन के पास एसओएचओ स्थित उसके अपार्टमेंट में मिली. इसे वह काम के सिलसिले में की जा रही मुलाकात मान रही थी. मुकदमे में महिला ने आरोप लगाया कि वाइनस्टीन लालच देकर उसे अपार्टमेंट में ले गया और वहां उसका यौन शोषण किया. इसके बाद करीब एक दशक तक भावनात्मक रूप से दुर्व्यवहार और यौन उत्पीड़न जारी रखा. हॉलीवुड के कई बड़े नामों सहित 80 से अधिक महिलाएं वाइनस्टीन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा चुकी हैं.

गौरतलब है कि फिल्मकार हार्वे वाइनस्टीन पर यौन उत्पीड़न का एक और मुकदमा मैनहट्टन के क्रिमिनल कोर्ट में चल रहा है. इस मामले में फिल्मकार पर लुसिया एवन्स ने आरोप लगाया है कि वाइनस्टीन ने वर्ष 2004 में ट्रिबेका स्थित अपने कार्यालय में ओरल सेक्स के लिए मजबूर किया था. इस मामले में उन पर पहले से ही एक मुकदमा चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें