23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सफाईकर्मी के घर प्रभु आये, हम हुए निहाल…

कोलकाता: भारतीय रेल में कभी ऐसी व्यवस्था थी कि अधिकारियों के बाथरूम तक का इस्तेमाल कोई रेलकर्मी या उसके नीचे के अधिकारी नहीं कर सकते थे, लेकिन आज विश्व की सबसे बड़ी रेलवे के मंत्री ने एक सफाईकर्मी के घर ही नहीं गये, बल्कि पालथी मार कर जमीन पर बैठ कर खाना भी खाया. सच […]

कोलकाता: भारतीय रेल में कभी ऐसी व्यवस्था थी कि अधिकारियों के बाथरूम तक का इस्तेमाल कोई रेलकर्मी या उसके नीचे के अधिकारी नहीं कर सकते थे, लेकिन आज विश्व की सबसे बड़ी रेलवे के मंत्री ने एक सफाईकर्मी के घर ही नहीं गये, बल्कि पालथी मार कर जमीन पर बैठ कर खाना भी खाया. सच बोलिये, तो यह प्रभु के घर आने जैसा ही सच लगता है.
उक्त बातें रेलवे के रिटायर्ड सफाईकर्मी जगदीश मल्लिक ने कहीं. गुलमोहर रेलवे क्वार्टर में रहनेवाले जगदीश रेलवे में सफाईकर्मी के पद पर कार्यरत थे. रेल मंत्री सुरेश प्रभु दोपहर दो बजे जगदीश मल्लिक के घर पहुंचे और बकायदा जमीन पर बैठ कर भोजन ग्रहण किया. उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष व अन्य नेताओं ने भी सफाईकर्मी के घर भोजन ग्रहण किया.

हावड़ा नगर निगम चुनाव में 14 नंबर वार्ड से प्रत्याशी रहीं सफाईकर्मी की पत्नी राजकुमारी देवी कहती हैं कि रेल मंत्री के घर आने और भोजन ग्रहण करने से पूरा परिवार काफी उत्साहित है. रेल मंत्री के घर आने की खबर लगते ही पूरे परिवार के साथ कुछ रिश्तेदार भी घर आ गये थे. राजकुमारी देवी कहती हैं कि दो बहुओं ने मिलकर बड़े शौक से खाना बनाया था. खाने में चावल, दाल और दो तरह की सब्जी व अन्य आइटम थे. खाने के बाद मीठा में रसगुल्ला भी परोसा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें