32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिंधू और साइना जीते, चोट के बावजूद प्रणय खेलने के लिए बाध्य

नयी दिल्ली : भारत की स्टार खिलाड़ियों पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने आसान जीत के साथ इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनायी. लेकिन एच एस प्रणय को पैर में समस्या (कार्न) के बावजूद कोर्ट पर उतरना पड़ा और वह पहले दौर में ही हार गए. साइना को डेनमार्क की […]

नयी दिल्ली : भारत की स्टार खिलाड़ियों पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने आसान जीत के साथ इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनायी. लेकिन एच एस प्रणय को पैर में समस्या (कार्न) के बावजूद कोर्ट पर उतरना पड़ा और वह पहले दौर में ही हार गए. साइना को डेनमार्क की सोफी डहल को 21-15 21-9 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा जबकि सिंधू ने भी एकतरफा मुकाबले में डेनमार्क की ही नतालिया कोच रोड को 21-10 21-13 से हराया.

श्रेयांश जायसवाल के खिलाफ मैच के दौरान प्रणय पूरी तरह से असहज दिखे और उन्हें 4-21 6-21 से हार का सामना करना पड़ा. बीडब्ल्यूएफ के नये नियमों के तहत शीर्ष 15 एकल खिलाड़ियों के लिए साल में होने वाले 12 सुपर 1000, सुपर 750 और सुपर 500 टूर्नामेंट में खेलना अनिवार्य है और प्रणय ने कहा कि मलेशिया और इंडोनेशिया में पहले दो सुपर 500 टूर्नामेंट में नहीं खेलने के कारण उनके पास यहां उतरने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.

प्रणय ने कहा, मुझे कम से कम 12 टूर्नामेंट में खेलने के नये बीएफडब्ल्यू नियम के कारण इंडिया ओपन में खेलना पड़ा. मैं मैच से हट भी नहीं सकता था क्योंकि मेरा प्रतिद्वंद्वी मेरे ही देश का खिलाड़ी था और बीडब्ल्यूएफ के नये नियमों के अनुसार अगर मैं अपने देश के खिलाड़ी के खिलाफ मैच से हटता को उसे और मुझे दोनों को ही अंक नहीं मिलते.

उन्होंने कहा, मेरे पैर में दो-तीन जगह कार्न हो गए थे और मैं डाक्टर के पास गया लेकिन शायद इन्हें ठीक से नहीं हटाया गया. अब मुझे दोबारा इन्हें हटाना होगा जिसके कारण दो हफते तक बाहर रहना पड़ सकता है. मुझे आल इंग्लैंड चैंपियनशिप के लिए वापसी की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें