25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपनी सरकार गंवा कर खामियाजा चुकाना होगा ममता को, बंगाल में जीतेंगे 23 सीटें : शाह

आद्रा/नितुरिया : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं की शहादत बेकार नहीं जायेगी तथा इसकी कीमत राज्य की ममता बनर्जी सरकार को खुद को समाप्त कर चुकानी होगी. पुरुलिया के सुरोलिया मैदान में आमसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीतिक हिंसा से जनता […]

आद्रा/नितुरिया : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं की शहादत बेकार नहीं जायेगी तथा इसकी कीमत राज्य की ममता बनर्जी सरकार को खुद को समाप्त कर चुकानी होगी. पुरुलिया के सुरोलिया मैदान में आमसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीतिक हिंसा से जनता में भारी आक्रोश है तथा वर्ष 2019 के संसदीय चुनाव में पार्टी कुल 42 लोकसभा सीटों में से पुरुलिया को मिला 23 पर जीत दर्ज करेगी.
इसके पहले वह आदिवासी समर्थक के घर गये तथा ग्रामीणों से लंबी बातें की. उन्होंने कहा कि हाल ही में पार्टी के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या की गयी है. यह बलिदान बेकार नहीं जायेगा. उन्होंने ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए कहा कि आगामी दिनों में सत्ता से बाहर कर देंगे. अगले आम चुनाव में राज्य में बदलाव की आधारशिला रखी जायेगी और पार्टी 22 लोकसभा सीटें जीतेगी. भाजपा ने वर्ष 2014 में दो सीटें जीती थीं.
भाजपा अध्यक्ष श्री शाह ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की वित्तीय मदद के बावजूद राज्य में विकास नहीं हो रहा है और केवल ‘बम बनाने का व्यापार और तृणमूल के अपने काम-धंधे फल-फूल रहे हैं.’ केंद्र सरकार की योजनाएं राज्य की जनता तक नहीं पहुंच पा रही हैं. सस्ते चावल, गेहूं से लोग वंचित हो रहे हैं. आने वाले दिनों में भाजपा की सरकार सुख के दिन लायेगी.
मंच पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय महासचिव राहुल सिन्हा, मुकुल राय, विद्यासागर सरकार, प्रदेश महिला समिति अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी आदि मौजूद थे.सिमुलिया की जनसभा में कर्मियों तथा समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी. आसनसोल, बांकुड़ा, बीरभूम, पासवर्ती राज्य झारखंड, पुरुलिया के विभिन्न भागों से एकत्रित हुए थे. शहीद स्मरण सभा में उपस्थित बलरामपुर में मारे गये तीन कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिले. उन्हें सांत्वना दी. उन्हें शाल देकर सम्मानित किया.
घुसपैठ से मुक्ति पाने चाहते हैं तो तृणमूल सरकार को हटायें
श्री शाह ने कहा कि अगर बंगाल की जनता चाहती है कि राज्य में बांग्लादेशी घुसपैठियों की घुसपैठ समाप्त हो, तो तृणमूल कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना होगा. राज्य में राजनीतिक हिंसा भड़काने के लिए राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग रवींद्र संगीत सुना करते थे, वे अब बमों की आवाज सुनते हैं. हिंसा कभी राज्य की संस्कृति नहीं रही. यह गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर, बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय जैसी महान हस्तियों का राज्य है. और सभी देख रहे हैं कि ममता ने इस राज्य के साथ क्या किया है?
राज्य में रवींद्र, बंकिम के संगीत के बजाय गूंज रही बमों की आवाज
केंद्र सरकार के खिलाफ महागठबंधन बनाने के ममता के प्रयासों का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि तृणमूल अपने ही राज्य में राजनीतिक जमीन खो रही है. विपक्षी दलों का गठबंधन करने के उनके कदम पर कोई आपत्ति नहीं, लेकिन ऐसा करने से पहले उन्हें इस बात की चिंता होनी चाहिए कि बंगाल में राजनीतिक जमीन उनके हाथों से निकल रही है. तृणमूल ने पिछले पंचायत चुनावों में आतंक मचाया था, लेकिन इतनी हिंसा के बावजूद वह भाजपा को कई सीटें जीतने से नहीं रोक सकी.
केंद्र सरकार पर ध्यान दें शाह : पार्थ
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी ने गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को सलाह दी कि वह केंद्र में अपनी पार्टी की सरकार पर ध्यान दें. श्री चटर्जी की टिप्पणी तब आयी, जब इससे पहले शाह ने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ हिंसा को लेकर तृणमूल सरकार की निंदा की. उन्होंने कहा कि शाह को पश्चिम बंगाल की तरफ ‘ देखने ‘ की जगह केंद्र में भाजपा नीत सरकार तथा उन राज्यों के बारे में ‘अधिक चिंतित ‘ होना चाहिए, जहां विधानसभा चुनाव होने हैं.
तृणमूल नेता ने कहा : कहावत है कि थोथा चना बाजे घना. पुरुलिया में अमित शाह के भाषण से भी यही दिखा. शाह ने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ ‘ हिंसा ‘ को लेकर पुरुलिया में एक रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला. श्री चटर्जी ने गुजरात चुनाव का हवाला देते हुए कहा : हम देख चुके हैं कि गुजरात और अन्य राज्यों में किस तरह भाजपा के हाथ से जमीन खिसक रही है. गुजरात में भाजपा को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिली थी.
भगवा दल को साधारण बहुमत ही मिल पाया था और उसकी सीटों की संख्या काफी घट गयी थी. उन्होंने ने कहा कि देश के लोग अगले लोकसभा चुनाव में ‘जनविरोधी ‘ भाजपा सरकार को हरायेंगे. उन्होंने कहा कि लोगों को धर्म के नाम पर बांटने की राजनीति पश्चिम बंगाल में काम नहीं करेगी और राज्य के लोग भाजपा के भयावह इरादों को नाकाम करेंगे. हम चुनावों के लिए तैयार हैं क्योंकि राज्य के लोग हमारे साथ हैं.
केंद्र सरकार विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों को वंचित करने की नीतियां अपनाती है और यही व्यवहार मोदी शासन के चार साल के दौरान बंगाल में तृणमूल सरकार के साथ किया गया है. अमित शाह के इस दावे पर कि भाजपा पश्चिम बंगाल में 22 लोकसभा सीटें जीतेगी, श्री चटर्जी ने कहा कि भाजपा ‘दिन में सपने देख रही है.’ यह (भाजपा) इस बार दो लोकसभा सीटों-आसनसोल और दार्जीलिंग (2014 में जीती गयीं) को भी खो देगी. उन्हें दिन में सपने देखना बंद करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें