25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमर बाउरी को साथ लेकर झामुमो में जायेंगे समरेश सिंह

सुनील चौधरी बोकारो से टिकट कटने से हैं नाराज, अमर बाउरी को झाविमो चंदनकियारी से बना चुका है उम्मीदवार रांची : झामुमो इस बार भाजपा और झाविमो को झटका देने की तैयारी में है. हाल ही में भाजपा में गये बोकारो से निवर्तमान विधायक समरेश सिंह अब झामुमो में शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया कि […]

सुनील चौधरी
बोकारो से टिकट कटने से हैं नाराज, अमर बाउरी को झाविमो चंदनकियारी से बना चुका है उम्मीदवार
रांची : झामुमो इस बार भाजपा और झाविमो को झटका देने की तैयारी में है. हाल ही में भाजपा में गये बोकारो से निवर्तमान विधायक समरेश सिंह अब झामुमो में शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया कि झामुमो से उनकी कई दौर की बातचीत हो चुकी है. समरेश के करीबी माने जानेवाले अमर बाउरी भी उनके साथ झामुमो में जायेंगे. अमर बाउरी को झाविमो चंदनकियारी से प्रत्याशी बना चुका है.
सूत्रों ने बताया कि श्री बाउरी समरेश सिंह के इशारे पर ही काम करते हैं. उनके इशारे पर ही वह झाविमो में थे. उन्हें उम्मीद थी कि आजसू के साथ भाजपा का गंठबंधन नहीं होगा, तब वह ऐन मौके पर भाजपा में जा सकते थे. अब आजसू के साथ गंठबंधन होने पर यह सीट आजसू के खाते में चली गयी.
नाराज हैं समरेश
सूत्रों ने बताया कि भले ही समरेश सिंह सार्वजनिक रूप से बयान देते आये हैं कि अब वह भाजपा को छोड़ कहीं नहीं जायेंगे, पर टिकट कटने से वह अंदर ही अंदर भाजपा से नाराज चल रहे हैं. झामुमो ने मौके का फायदा उठाते हुए समरेश सिंह के सामने टिकट का प्रस्ताव रखा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व पार्टी के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य से उनकी कई दौर की बातचीत हो चुकी है. श्री सिंह को उनके साथ-साथ अमर बाउरी को भी टिकट देने का प्रस्ताव दिया गया.
इसके बाद समरेश सिंह ने हरी झंडी दे दी है. बताया गया कि समरेश सिंह को बोकारो से और अमर बाउरी को चंदनकियारी से प्रत्याशी बनाया जायेगा. दोनों सीटों पर चौथे चरण में 14 दिसंबर को चुनाव है. झामुमो सूत्रों की मानें, तो सोमवार या मंगलवार को श्री सिंह व अमर बाउरी किसी भी क्षण झामुमो का दामन थाम सकते हैं. हालांकि इस बाबत पूछे जाने पर समरेश सिंह ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.
अमित शाह और राजनाथ से की मुलाकात
रांची : भाजपा नेता और बोकारो के निर्वतमान विधायक समरेश सिंह ने रविवार की देर रात होटल बीएनआर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. बताया जाता है कि उन्होंने दोनों नेताओं से बोकारो से प्रत्याशी बदलने की बात कही है. वहीं उनके टिकट काटे जाने पर भी नाराजगी जतायी है. कहा जा रहा है कि उन्होंने पार्टी को साफ-साफ अल्टीमेटम दे दिया है कि दो दिनों में फैसला नहीं लिया गया, तो वह अपना रास्ता तय कर लेंगे. होटल से बाहर पूछे जाने पर समरेश सिंह ने इतना ही कहा कि उन्होंने अपनी बात रख दी है. बोकारो सीट पर प्रत्याशी के मामले में पार्टी कल तक स्थिति स्पष्ट कर देगी. इसके बाद वह क्या करेंगे, क्या नहीं करेंगे, यह बाद की बात है. श्री सिंह ने कहा कि 26 नवंबर को उन्होंने कार्यकर्ताओं की बैठक बुलायी है. उक्त बैठक में आगे की रणनीति बनायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें