1. home Hindi News
  2. national
  3. weekend curfew will be imposed in delhi from friday chief minister arvind kejriwal decides on corona being out of control vwt

Delhi में वीकेंड कर्फ्यू क्यों लगाया गया, क्या है केजरीवाल सरकार नया कोरोना गाइडलाइन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
फोटो : एएनआई.

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर के बीच बेकाबू होते संक्रमण के मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. शहर में शुक्रवार से सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे. मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं. सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता के साथ चल सकते हैं. उन्होंने कहा कि एक साप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी. साप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ ना हो, इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. रेस्टोरेंट में अब बैठ कर खाने की इजाजत नहीं होगी. केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी.

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना संबंधी नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में बिस्तरों की कमी नहीं है. नए ताजा आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली के अस्पतालों में 5000 से अधिक बिस्तर उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को काबू करने के लिए दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि गुरुवार को उपराज्यपाल के साथ उनकी बैठक हुई थी, जिसमें दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव समेत आला अधिकारी शामिल थे. उन्होंने कहा कि हम सभी ने मिलकर वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. इसके पहले, उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन से कोरोना को रोका नहीं जा सकता. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि इसे स्लो करने के लिए हमें कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाना पड़े.

बता दें कि बुधवार शाम तक दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,282 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 9,952 लोग डिस्चार्ज हुए और 104 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 7,67,438 तक पहुंच गए हैं. अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 7,05,162 हो गई है. यहां कोरोना के अब भी 50,736 सक्रिय मामले हैं. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने से सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें