1. home Hindi News
  2. national
  3. today newswrap latest updates 17 june 2022 national news in hindi prt

सुबह की न्यूज डायरी: पीएम मोदी गुजरात में 21,000 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

सेना की नई भर्ती स्कीम अग्निपथ को लेकर दिल्ली, यूपी, बिहार-झारखंड, हरियाणा समेत कई राज्यों में जोरदार प्रदर्शन चल रहा है. नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ईडी आज नहीं करेगी पूछता. ताजा खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुबह की न्यूज डायरी
सुबह की न्यूज डायरी
prabhat khabar

आपका स्वागत है सुबह की न्यूज डायरी पर (17 जून, शुक्रवार) एक नजर डालते हैं आज की अहम खबरों पर. देश-विदेश में होने वाले मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो.

  • अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर में विरोध, बिहार में ट्रेनें फूंकीं, सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन.

  • नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ईडी आज नहीं करेगी पूछताछ, होगा नया समन जारी.

  • पीएम मोदी गुजरात में 21,000 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20-21 जून को बेंगलुरु और मैसूर का करेंगे दौरा.

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में महिला शिक्षक की हत्या करने वाला आतंकी ढेर.

  • सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ जांच की मांग वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई.

  • फ्रांस में जल्द ही स्वीकार किए जाएंगे यूपीआई और Rupay कार्ड.

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का चौथा मैच आज.

-अब एक नजर प्रमुख खबरों पर जो आपको अपडेट रखेंगी.

बिहार में ‘अग्निपथ’ पर उपद्रव, तोड़फोड़, पथराव के बाद पांच ट्रेनों में लगायी आग, जानें कब कहां-क्या हुआ

प्रभात खबर टीम/पटना. सशस्त्र बलों में भर्ती की नयी योजना ‘अग्निपथ' के खिलाफ आक्रोशित युवकों ने गुरुवार को जगह-जगह प्रदर्शन कर हिंसा व आगजनी की और रेल व सड़क यातायात को बाधित किया. इस दौरान छपरा, भभुआ और गोपालगंज में पांच ट्रेनों की बोगियों में आग लगा दी और कई स्टेशनों पर ट्रेनों पर पथराव भी किया. सेना में भर्ती के आकांक्षी इन युवाओं के निशाने पर भाजपा के दो विधायक और दो दफ्तर भी आये.

विस्तृत रिपोर्ट

Agnipath Scheme Explainer: अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में हुए प्रदर्शन, जानें क्यों हो रहा है आंदोलन

Agnipath Scheme Explainer: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ बिहार से शुरू हुआ प्रदर्शन आज कई राज्यों में फैल गया. बिहार के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में भी बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ जमकर विरोध-प्रदर्शन किया गया. बिहार में ट्रेन में आग लगा दी गयी. राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग को बाधित कर दिया गया. बिहार और उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर आगजनी हुई है.

विस्तृत रिपोर्ट

Jharkhand News: डीजल हुआ महंगा, बैल के दाम भी आसमान पर, किसानों के लिए खेती करना हुआ मुश्किल

Jharkhand News: पारंपरिक तरीके से खेती करना छोड़ जिन किसानों ने आधुनिक पद्धति से खेती करना शुरू किया था. अब उनके लिए भी खेतीबारी महंगा साबित हो रही है. वर्तमान समय में खाद, बीज के दाम बढ़ने के साथ-साथ डीजल का दाम भी बढ़ गया है. इस कारण किसानों को खेती करना महंगा पड़ रहा है. जो किसान हल बैल से जुताई करते थे, उन लोगों ने ट्रैक्टर से खेतों की जुताई करनी शुरू की थी, लेकिन अब ट्रैक्टर से जुताई कर खेती करना सस्ता रहा. किसानों का कहना है कि डीजल का दाम बढ़ जाने से ट्रैक्टर मालिकों के द्वारा खेत जुताई का रेट बढ़ा दिया गया है. एक घंटा जुताई के एवज में ट्रैक्टर मालिक के द्वारा 1200 रुपये लिए जा रहे हैं.

विस्तृत रिपोर्ट

प्राइम वैल्यू की प्रॉपर्टीज को सस्‍ते में लीज पर देकर सरकारी खजाने को पहुंचाया नुकसान, CBI का खुलासा

Lucknow News: सीबीआई ने सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाने के लिए तत्कालीन सरकारी कर्मचारियों सहित कुल 53 आरोपियों के खिलाफ चार अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं. इनकी तलाश में लगभग 40 स्थानों पर तलाशी अभ‍ियान भी चलाया गया. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई/CBI) ने जाली दस्तावेजों पर प्राइम वैल्यू की जमीनों और संपत्तियों को पट्टे पर देकर सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया है. इसके आरोप में शत्रु संपत्ति के सहायक संरक्षक की शिकायत पर चार अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं.

विस्तृत रिपोर्ट

झारखंड के खूंटी में नक्सली संगठन PLFI का एरिया कमांडर गजरा कंडीर गिरफ्तार, कई सामान बरामद

Jharkhand Naxal News: खूंटी के मुरहू थाना क्षेत्र स्थित तिरला-कोटा मोड़ के पास काडेपीड़ी जंगल में नक्सली संगठन PLFI के एरिया कमांडर गजरा कंडीर उर्फ कुंडीया कंडीर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से 8 एमएम की दो गोली, पीएलएफआई का पर्चा और चंदा रसीद बरामद किया है. इस बात की जानकारी तोरपा एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी ने पत्रकारों को दिया.

विस्तृत रिपोर्ट

Heavy Rain in Assam: असम में रेड अलर्ट, मूसलाधार बारिश से हालात गंभीर, कई जिलों में भारी नुकसान

असम में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश (Heavy Rain in Assam) जारी रही. भीषण बारिश के कारण लोग यहां-वहां फंसे हुए हैं. जानकारी के अनुसार भारी बारिश के चलते अब तक 18 जिले प्रभावित हुए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( ASDMA) द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, भारी बारिश और बाढ़ के कारण अब तक 13 तटबंध टूट गए, 64 सड़कें और एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया है.

विस्तृत रिपोर्ट

Dinesh Karthik ने बयां किया टीम इंडिया से बाहर रहने का दर्द, कहा- तीन साल से मैं बाहर बैठकर देख रहा था

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने लगभग तीन साल तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद कहा कि वह भारतीय टीम के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के हर पल का आनंद ले रहे हैं. कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 आई सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी की है, और इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 आई के लिए भी टीम का हिस्सा होंगे.

विस्तृत रिपोर्ट

मलाइका अरोड़ा ने शेयर की बेहद ग्लैमरस तसवीर, कैमरे को देखकर दिये जबरदस्त पोज, PHOTOS

अगर कोई बॉलीवुड दीवा है जो अपने हॉट-टू-हैंडल लुक से हम सभी को इंप्रेस करने में कभी असफल नहीं होती है तो वो कोई और नहीं बल्कि मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) हैं. चाहे वह सुबह की सैर हो, रेस्टोरेंट में जाना हो या पार्टी लुक्स, मलाइका हर बार पब्लिकली सबका ध्यान अपनी ओर खींच लेती हैं. अब एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी तसवीरें शेयर की है जो फैंस को हैरान कर रही हैं. वह बिल्कुल स्टनिंग लग रही हैं.

विस्तृत रिपोर्ट

Volvo अपनी इलेक्ट्रिक SUV XC40 Recharge को भारत में करेगी तैयार, लॉन्च अगले महीने संभव

Volvo EV SUV: स्वीडन की लग्जरी कार विनिर्माता वॉल्वो कार घरेलू बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी शुद्ध इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्ससी-40 रीचार्ज को स्थानीय स्तर पर बेंगलुरु के पास कंपनी की होसाकोटे विनिर्माण इकाई में तैयार करेगी. इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्ससी-40 रिचार्ज को अगले महीने देश में उतारने की उम्मीद है.

विस्तृत रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें