1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. dinesh karthik told the pain of being out of team india said i was sitting outside watching for three years aml

Dinesh Karthik ने बयां किया टीम इंडिया से बाहर रहने का दर्द, कहा- तीन साल से मैं बाहर बैठकर देख रहा था

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया से बाहर रहने के क्षणों को याद किया. उन्होंने बताया कि उन्हें जब फिर से टीम में जगह मिली तो कैसा लगा. उन्होंने एक वीडियो में कहा कि वे पिछले तीन साल से बाहर बैठकर टीम इंडिया को खेलते देख रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
Twitter

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने लगभग तीन साल तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद कहा कि वह भारतीय टीम के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के हर पल का आनंद ले रहे हैं. कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 आई सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी की है, और इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 आई के लिए भी टीम का हिस्सा होंगे.

कार्तिक ने टीम से बाहर रहने का बयां किया दर्द

राजकोट में प्रोटीज के खिलाफ चौथे टी-20 आई से पहले दिनेश कार्तिक ने कहा कि भारत के लिए खेलने के उनके सपने ने उन्हें एक दशक या उससे भी ज्यादा समय तक एक्टिव रखा है. उन्होंने कहा कि लगभग तीन साल से, मैं बाहर से देख रहा हूं. मैं देख रहा हूं कि इस टीम का हिस्सा बनना कितना खास अहसास है. मैं यहां हर पल का आनंद ले रहा हूं और बहुत आभारी हूं. राष्ट्रीय रंग में रंगना उसकी जर्सी पहनना और देश के लिए कुछ करने का हर रोज सपना देखता हूं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक का उम्दा प्रदर्शन

दिनेश कार्तिक ने कहा कि यही मेरे अंद एक दशक या उससे ज्यादा समय से चलते आ रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कार्तिक से बातचीत का एक वीडिया सोशल मीडिया पर शेयर किया है. कार्तिक ने अब तक तीनों टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1*(2), 30*(21) और 6(8) का स्कोर बनाया है. दक्षिण अफ्रीका ने पहले दो मैच जीते और श्रृंखला 2-1 से आगे बढ़ायी. भारत ने उन्हें विशाखापत्तनम में तीसरे मैच में 48 रनों से हराया.

शुक्रवार को राजकोट में होगा भारत और साउथ अफ्रीका को चौथा मैच

दोनों टीमें अब चौथे टी-20 मैच में शुक्रवार को राजकोट में आमने-सामने होंगी. 37 वर्षीय कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ शानदार इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के साथ भारत में वापसी की. उन्होंने एक फिनिशर का रोल प्ले किया और आरसीबी को आईपीएल 2022 के प्लेऑफ चरण तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. कार्तिक ने 16 मैचों में 55.00 की औसत और 183.33 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाये. औसत और स्ट्राइक रेट के मामले में यह उनका आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ सीजन था.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें