1. home Hindi News
  2. national
  3. today news wrap latest updates 18 june 2022 national news in hindi prt

सुबह की न्यूज डायरी: राजनाथ सिंह ने बुलाई सैन्य अफसरों की बैठक, अग्निवीर योजना पर हो सकती है चर्चा

सेना की नई भर्ती स्कीम अग्निपथ को लेकर दिल्ली, यूपी, बिहार-झारखंड, हरियाणा समेत कई राज्यों में बवाल छिड़ा है. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सैन्य अफसरों की बैठक बुलाई है. बैठक में अग्निवीर योजना पर हो सकती है चर्चा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुबह की न्यूज डायरी
सुबह की न्यूज डायरी
prabhat khabar

आपका स्वागत है सुबह की न्यूज डायरी पर (18 जून, शनिवार) एक नजर डालते हैं आज की अहम खबरों पर. देश-विदेश में होने वाले मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो.

  • राजनाथ सिंह ने आज सैन्य अफसरों की बैठक बुलाई, 'अग्निवीरों' पर हो सकती है चर्चा

  • सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बुलाया भारत बंद.

  • बिहार के समस्तीपुर, दरभंगा और यूपी के अयोध्या में धारा 144 लागू.

  • पीएम मोदी गुजरात सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कैंपस की रखेंगे आधारशिला.

  • रविवार को दिल्ली में जुटेंगे कांग्रेस के सभी प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता.

  • राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, मैनेजमेंट टीम की 19 जून को बैठक

  • असम में बाढ़ से तबाही, एनएच-15 बना तालाब, सैकड़ों वाहन फंसे

-अब एक नजर प्रमुख खबरों पर जो आपको अपडेट रखेंगी.

Agnipath Scheme Protest : उपद्रवियों ने दो दिनों में 50 बोगियों व 7 इंजनों को जलाया, 216 करोड़ का नुकसान

Agnipath Scheme Protest के कारण बिहार में पिछले दो दिनों में करीब 216 करोड़ का नुकसान हुआ है. इस बात की जानकारी दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने दी. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि दानापुर रेल मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में रेलवे की संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया है. एक आकलन के अनुसार दानापुर रेल मंडल को 216 करोड़ का नुकसान हुआ है. उपद्रवियों ने पिछले दो दिनों में दानापुर मंडल में 50 बोगियों और सात इंजन में भी आग लगा दिया. जिससे इतना बड़ा नुकसान हुआ.

विस्तृत रिपोर्ट

UP Board Result 2022: इंतजार खत्म, आज दोपहर 2 बजे जारी होगा यूपी बोर्ड 10th-12th का रिजल्ट, ये रहा लिंक

UP Board Result 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) का बोर्ड रिजल्ट आज यानी 18 जून को जारी किया जाएगा. यूपीएमएसपी की विज्ञप्ति के मुताबिक, हाईस्कूल का रिजल्ट दोपहर दो बजे जारी किया जाएगा, जबकि, इंटरमीडिएट का रिजल्ट शाम 4 बजे जारी किया जाएगा. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा.

विस्तृत रिपोर्ट

देवघर के सत्संग-भीरखीबाद और एयरपोर्ट-एम्स के बीच बनेगी फोरलेन सड़क, जल्द होगा टेंडर

Jharkhand News: देवघर के सत्संग-भीरखीबाद सड़क को फोरलेन बनाया जायेगा. एम्स को देखते हुए फोरलेन सड़क सत्संग से भीरखीबाद तक बनायी जायेगी. साथ ही देवघर एयरपोर्ट से एम्स को कनेक्ट करने के लिए भी ग्रीन फिल्ड फोरलेन सड़क बनायी जायेगी. दोनों फोरलेन का कार्य पथ निर्माण विभाग से होगा. इस माह के अंत तक दोनों मार्गों का सर्वे पूरा कर डीपीआर बना लिया जायेगा. डीपीआर की स्वीकृति के बाद जल्द टेंडर किया जायेगा. बैठक में बताया गया कि देवघर शहर का बायपास (रिंग रोड) का डीपीआर बन चुका है. भारत सरकार से इस माह के अंत तक स्वीकृति के साथ टेंडर किया जायेगा. इस दोनों फोरलेन को देवघर बायपास से कनेक्ट कर दिया जायेगा.

विस्तृत रिपोर्ट

Jharkhand News: झारखंड में नौकरी पाकर सरकारी कर्मियों के आश्रितों के चेहरे पर ऐसे बिखर रही मुस्कान

Jharkhand News: झारखंड के चाईबासा में अनुकंपा समिति सरकारी कर्मियों के परिजनों की आस बनती जा रही है. खासकर उनके लिए जो अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए अब नहीं रहे. इस समिति के गठन का मुख्य उद्देश्य सेवा काल में दिवंगत सरकारी सेवकों के आश्रितों को अनुकंपा पर नौकरी प्रदान करने के लिए अनुशंसा करना है. इस समिति के द्वारा संबंधित दिवंगत सरकारी सेवक के परिवार को वित्तीय राहत देने तथा आपात स्थिति से उबारने में सहायता प्रदान की जाती है.

विस्तृत रिपोर्ट

Agnipath Scheme Protests: ट्रेन लेट हो गई है, तो टिकट पर मिलेगा पूरा रिफंड; जानें कैसे

Agneepath Protest Get Train Ticket Refund: सेना में भर्ती के लिए पेश की गई अग्निपथ स्कीम का छात्र देशभर में जगह-जगह विरोध कर रहे हैं. इस दौरान बड़ी संख्या में ट्रेनों को रोका गया है और छात्र पटरी पर बैठ गए हैं. इस वजह से बड़ी संख्या में ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है और रेलवे को कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ी है. वहीं, रेल पटरियों पर जगह-जगह प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे तक लेट चल रही हैं. ऐसे में अगर आपने ट्रेन का टिकट ले लिया है और ट्रेन अपने तय समय से बहुत लेट चल रही है, तो टेंशन मत लीजिए. रेलवे के नियम के तहत ट्रेन अगर 3 घंटे से ज्यादा लेट है और पैसेंजर यात्रा नहीं करता है, तो वह टिकट पर रिफंड पा सकते है. आइए जानें-

विस्तृत रिपोर्ट

बिहार में नये सिरे से होगी बालू की बंदोबस्ती, राज्य के सभी डीएम को मिला जिम्मा

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में 17 प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी. इसमें बिहार बालू खनन नीति 2019 में संशोधन और नयी बिहार स्टार्टअप नीति 2022 को स्वीकृति दी गयी. इसके साथ ही पटना में होटल पाटलिपुत्र अशोक, बांकीपुर बस स्टैंड परिसर एवं सुल्तान पैलेस की भूमि पर 45 वर्ष की लीज पर पांच सितारा होटल के निर्माण व संचालन करने की स्वीकृति कैबिनेट से भी मिल गयी है.

विस्तृत रिपोर्ट

Tribal Man Lynching Case : आदिवासी युवक की हत्या मामला, केरल HC ने राज्य सरकार से 10 दिनों में मांगा जवाब

Tribal Man Lynching Case: केरल के पलक्कड़ जिले के अट्टाप्पदी में चार साल पहले 28 वर्षीय आदिवासी युवक मधु की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले में केरल हाई कोर्ट ने 16 लोगों के मुकदमे पर शुक्रवार को सुनवाई पर रोक लगा दी, जिसे भीड़ ने खाना चुराने के कारण पीट-पीट कर मार डाला था. हाई कोर्ट का यह आदेश मृतक युवक की मां की उस याचिका पर आया, जिसमें अभियोजन पक्ष पर आरोप लगाया गया था कि वह आरोपी के खिलाफ मामले को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है.

विस्तृत रिपोर्ट

अजय देवगन की 'थैंक गॉड' इस दिन होगी रिलीज, बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की मूवी को देगी टक्कर

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की आगामी कॉमेडी फिल्म ''थैंक गॉड'' इस दिवाली 2022 सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. निर्माताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अनुभवी फिल्म निर्माता इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह भी हैं. निर्माता बैनर टी-सीरीज ने ट्विटर पर एक पोस्ट में फिल्म के रिलीज़ की तारीख की खबर साझा की.

विस्तृत रिपोर्ट

Aaj Ka Rashifal, 18 जून 2022: मेष, तुला ,मकर समेत इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

आज तारीख है 18 जून 2022 दिन शनिवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

विस्तृत रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें