1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. fourlane road built between satsang bhirkhabad and airport aiims of deoghar tender soon smj

देवघर के सत्संग-भीरखीबाद और एयरपोर्ट-एम्स के बीच बनेगी फोरलेन सड़क, जल्द होगा टेंडर

देवघर एयरपोर्ट से एम्स को कनेक्ट करने के लिए ग्रीन फिल्ड फोरलेन सड़क बनेगी. वहीं, सत्संग से भरीखीबाद तक की सड़क को भी फोरलेन किया जाएगा. पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: देवघर में पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार ने अधिकारियों संग की बैठक.
Jharkhand News: देवघर में पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार ने अधिकारियों संग की बैठक.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: देवघर के सत्संग-भीरखीबाद सड़क को फोरलेन बनाया जायेगा. एम्स को देखते हुए फोरलेन सड़क सत्संग से भीरखीबाद तक बनायी जायेगी. साथ ही देवघर एयरपोर्ट से एम्स को कनेक्ट करने के लिए भी ग्रीन फिल्ड फोरलेन सड़क बनायी जायेगी. दोनों फोरलेन का कार्य पथ निर्माण विभाग से होगा. इस माह के अंत तक दोनों मार्गों का सर्वे पूरा कर डीपीआर बना लिया जायेगा. डीपीआर की स्वीकृति के बाद जल्द टेंडर किया जायेगा. बैठक में बताया गया कि देवघर शहर का बायपास (रिंग रोड) का डीपीआर बन चुका है. भारत सरकार से इस माह के अंत तक स्वीकृति के साथ टेंडर किया जायेगा. इस दोनों फोरलेन को देवघर बायपास से कनेक्ट कर दिया जायेगा.

देवघर-बासुकीनाथ रोड दस जुलाई तक मरम्मत कर दी जायेगी

सर्किट हाउस में पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार की अध्यक्षता में पथ निर्माण विभाग, एनएच, स्पेशल डिवीजन के अभियंता प्रमुख, मुख्य अभियंता व कार्यपालक अभियंताअों की बैठक हुई. इस मौके पर सचिव ने बताया कि देवधर-बासुकीनाथ रोड की मरम्मत राज्य सरकार के फंड से 10 जुलाई तक हर हाल में करा दी जायेगी. साथ ही बासुकीनाथ से दुमका तक भी सड़क तैयार कर लिये जायेंगे. वैसे भारत सरकार को बासुकीनाथ से दुमका तक भी फोरलेन सड़क बनाने का प्रस्ताव दिया गया है. देवघर में श्रावणी मेेला से जुड़े कुल 31 सड़कों की मरम्मत की स्वीकृति विभाग से दी गयी है. इसमें 21 सड़कों का काम चालू कर दिया गया है. शेष 10 सड़कों का टेंडर एक सप्ताह के अंदर कर लिया जायेेगा. श्रावणी मेला से 15 दिन पहले सड़कों का काम पूरा करने का निर्देश अभियंताओं को दिया गया है.

दुमका, पाकुड़ और बड़हरवा में बनेेगा बायपास

सचिव ने बताया कि संताल परगना में दुमका, पाकुड़ और बड़हरवा शहर का बायपास बनाया जायेगा. बायपास के लिए डीपीआर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. इस वर्ष तक इन शहरों के बायपास का टेंडर कर दिया जायेगा. बैठक में सभी कार्यपालक अभियंता को संताल परगना के सभी जिलों में लंबे समय के लिए अधिक से अधिक पीडब्ल्यूडी की सड़कों का सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया, ताकि उन सड़कों का काम पूरा किया जा सके. बैठक में पूरे प्रमंडल में संचालित पीडब्ल्यूडी सड़कों के कार्य प्रगति की समीक्षा कर समय पर काम पूरा करने का निर्देश दिया गया. बैठक में अाप्त सचिव विजय कुमार गुप्ता, अभियंता प्रमुख जयप्रकाश सिंह, डीडीसी डॉ कुमार ताराचंद, मुख्य अभियंता अरविंद पांडेय, वाहिद फरिदी आदि थे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें