1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. agnipath scheme protest 216 crore loss to danapur railway division in two days rjs

Agnipath Scheme Protest : उपद्रवियों ने दो दिनों में 50 बोगियों व 7 इंजनों को जलाया, 216 करोड़ का नुकसान

उपद्रवियों ने दो दिनों में ट्रेन की 50 बोगियों व 7 रेल इंजनों को जला दिया. इसकी वजह से सिर्फ दानापुर रेल मंडल को 216 करोड़ रुपया का नुकसान हुआ है. इस बात की जानकारी दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Agnipath Scheme Protest से रेलवे को 216 करोड़ का  नुकसान
Agnipath Scheme Protest से रेलवे को 216 करोड़ का नुकसान
pti

Agnipath Scheme Protest के कारण बिहार में पिछले दो दिनों में करीब 216 करोड़ का नुकसान हुआ है. इस बात की जानकारी दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने दी. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि दानापुर रेल मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में रेलवे की संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया है. एक आकलन के अनुसार दानापुर रेल मंडल को 216 करोड़ का नुकसान हुआ है. उपद्रवियों ने पिछले दो दिनों में दानापुर मंडल में 50 बोगियों और सात इंजन में भी आग लगा दिया. जिससे इतना बड़ा नुकसान हुआ.

उपद्रवियों के हंगामा के कारण दानापुर रेलमंडल की ओर से 54 पैसेंजर ट्रेनें और 41 एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ तीन अन्य ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेटेड किया गया है. इसके साथ ही कई स्टेशन और कई सिग्नल को क्षतिग्रस्त किया गया. उपद्रव की वजह से रेलवे को कई ट्रेनों के रद्द करना पड़ा. इससे यात्रियों को 60 करोड़ का टिकट रिफंड करना पड़ा. सभी क्षति को मिलाकर लगभग 216 करोड़ का नुकसान है. डीआरएम का कहना है कि यह नुकसान 1974 में हुए जेपी मूवमेंट के नुकसान से भी कहीं ज्यादा आंका गया है. क्षति की वजह से एक-दो दिनों तक ट्रेनों के परिचालन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. हालांकि, रेलवे जल्द से जल्द व्यवस्था को सुचारू करने के लिए लगा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें