1. home Home
  2. national
  3. to get corona certificate man came by putting fake hands rts

कोरोना सर्टिफिकेट पाने का अजीबो-गरीब तरीका, नकली हाथ लगाकर पहुंचा वैक्सीन लगवाने

इटली में एक शख्स ने कोरोना वैक्सीन(corona vaccine) से बचने और कोरोना सर्टिफिकेट(corona certificate) पाने के लिए अजीबो-गरीब तरीका अपनाया है. खुद डॉक्टर के पेशे से होने के बावजूद आरोपी नकली हाथ लगाकर वैक्सीन लेने पहुंचा. हालांकि स्वास्थ्यकर्मी ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीनेशन
कोरोना वैक्सीनेशन
फाइल फोटो.

इटली में कोरोना सर्टिफिकेट(corona certificate) पाने के लिए अजीबो गरीब तरीका अपनाया गया. एक शख्स कोरोना वैक्सीन लेने के लिए नकली हाथ लगाकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचा. उस शख्स ने उस नकली हाथ में कोरोना वैक्सीन(corona vaccine) लगवाने की कोशिश की. हालांकि जब स्वास्थ्य कर्मी को उसपर शक हुआ तो उसने पुलिस को इसकी सूचना दी. बताया जा रहा है कि नकली हाथ लगाकर वैक्सीन लगवाने पहुंचा शख्स दांतों का डॉक्टर है.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि स्वास्थ्यकर्मी की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इतना ही नहीं आरोपी ने कोरोना वैक्सीन(corona vaccine) लेने से इंकार कर दिया है जिसके बाद उसे निलंबित किया गया है. दरअसल बताया जा रहा है कि मामला नॉर्थवेस्ट इटली के बिएला में सामने आया है. आरोपी ने सिलिकॉन का हाथ लगाकर वैक्सीन लगवाने का तरीका निकाला. शख्स को कोरोना वैक्सीन नहीं लगवानी थी बल्कि कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट लेना था. इसलिए उसने स्वास्थ्य कर्मी को धोखा देने के लिए ये तरीका निकाला. आपको बता दें कि इससे पहले भी रवेना में एक डॉक्टर को वैक्सीन लगवाने से मना करने वाले मरीजों का नकली प्रमाण पत्र जारी किए जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

वहीं, आपको बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन(omicron) के खतरे को देखते हुए पूरी दुनिया में एक बार फिर वैक्सीनेशन अभियान को तेज कर दी गई है. वहीं, आपको बता दें कि दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. ब्लूमबर्ग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार 184 देशों में 8.09 बिलियन से ज्यादा टीके की खुराक लगाई जा गई है. वहीं, नए आंकड़ों के अनुसार एक दिन में 37.1 मिलियन वैक्सीन के टीके एक दिन में लगाए गए हैं. वहीं, अमेरिका में अब तक 462 मिलियन वैक्सीन के खुराक दिए जा चुके हैं. पिछले एक सप्ताह में हर दिन औसत रूप से 949,494 टीके दिए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें