1. home Hindi News
  2. national
  3. tajinder bagga arresting matter has been adjourned to tuesday vwt

तेजिंदर बग्गा गिरफ्तारी मामला : हाईकोर्ट में मंगलवार तक टली सुनवाई, केजरीवाल के घर पर भाजपा का प्रदर्शन

अतिरिक्त महाधिवक्ता कहा कि मैंने कल कहा था कि दिल्ली की सक्षम अदालत द्वारा जारी तलाशी वारंट को देखते हुए हमने बग्गा को अपनी हिरासत में लिया और उन्हें दिल्ली ले गए. उनका मेडिकल टेस्ट कराया गया और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अतिरिक्त महाधिवक्ता सत्यपाल जैन
अतिरिक्त महाधिवक्ता सत्यपाल जैन
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : दिल्ली प्रदेश भाजपा इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी मामले में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई मंगलवार तक के लिए टाल दी गई है. हाईकोर्ट में पंजाब सरकार की ओर से शुक्रववार को एक याचिका दायर की गई थी. इस मामले में अदालत ने यह कहते हुए सुनवाई को फिलहाल 10 मई के लिए टाल दिया है कि यह मामला दूसरे बेंच से संबंधित है. इसलिए इस मामले में अगली सुनवाई मंगलवार को होगी. उधर, दिल्ली भाजपा के नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया.

सत्ता का दुरुपयोग कर रहे केजरीवाल : आदेश गुप्ता

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बार प्रदर्शन के दौरान दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिखों का अपमान किया गया है. पंजाब पुलिस ने गिरफ्तारी के समय तेजिंदर बग्गा को पगड़ी तक नहीं पहनने दिया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने पंजाब पुलिस का दुरुपयोग किया है.

सुनवाई 10 मई तक के लिए स्थगित

दिल्ली पुलिस के प्रतिनिधि के तौर पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पेश अतिरिक्त महाधिवक्ता सत्यपाल जैन ने शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कल पंजाब सरकार की ओर से हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. यह मामला मंगलवार 10 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि यह मामला दूसरी बेंच का है. इसलिए अब मामले में अगली सुनवाई मंगलवार को होगी.

दिल्ली की अदालत से बग्गा को मिली राहत

अतिरिक्त महाधिवक्ता कहा कि मैंने कल कहा था कि दिल्ली की सक्षम अदालत द्वारा जारी तलाशी वारंट को देखते हुए हमने बग्गा को अपनी हिरासत में लिया और उन्हें दिल्ली ले गए. उनका मेडिकल टेस्ट कराया गया और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उन्हें रिहा कर दिया और घर जाने की इजाजत दे दी. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने आज औपचारिक रूप से कोई आवेदन दाखिल नहीं किया है, लेकिन हमें 2 आवेदनों की प्रतियां प्राप्त हुई हैं. एक, पुलिस आयुक्त को रोकने के लिए और दूसरा, दिल्ली और हरियाणा पुलिस को निर्देश देने के लिए कि सीसीटीवी कैमरों को संरक्षित किया जा सकता है. मंगलवार को आवेदन कब सूचीबद्ध किए जाएंगे, हम जवाब देंगे.

केजरीवाल के घर पर बग्गा का प्रदर्शन

इस बीच, भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा ने रिहाई के बाद दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि बग्गा अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन करेंगे. बताया यह भी जा रहा है कि वे शनिवार को केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात का ऐलान किया कि जिन्हें लगता है कि पुलिस की मदद से कुछ भी कर सकते हैं, तो मैं उनसे कहता हूं कि भाजपा कार्यकर्ता किसी से नहीं डरेगा.

मोहाली में बग्गा पर दर्ज है केस

बग्गा की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने कहा कि उसने मोहाली में दर्ज एक मामले में भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली में उनके आवास से गिरफ्तार किया है. हालांकि, बग्गा को दिल्ली से मोहाली ले जा रहे पंजाब पुलिस की गाड़ियों को हरियाणा पुलिस के द्वारा कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया. इसके बाद, दिल्ली पुलिस की एक टीम बग्गा को हरियाणा पुलिस से छुड़ाकर दिल्ली वापस ले आई, जिसके बाद उसे द्वारका कोर्ट में पेशकर जमानत ली गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें