1. home Hindi News
  2. national
  3. subramanian swamy attacks on pm modi diplomacy said modi surrender on kashmir will have dinner with imran khan vwt

PM Modi की डिप्लोमेसी पर सुब्रमण्यन स्वामी का अटैक, बोले-कश्मीर पर सरकार ने पाकिस्तान के सामने सरेंडर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पीएम मोदी और भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी.
पीएम मोदी और भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी.
फाइल फोटो.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिप्लोमेसी पर भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यन स्वामी ने एक बार फिर बड़ा अटैक किया है. स्वामी ने पाकिस्तान को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला किया है. पाकिस्तान के साथ व्यापार बहाली की अटकलों के बीच स्वामी ने लिखा है कि कश्मीर को लेकर मोदी सरकार ने पाकिस्तान के सामने सरेंडर कर दिया है. उन्होंने कटाक्ष करते हुए लिखा कि संभव है आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री मोदी और पाकिस्तान के इमरान खान लंदन में डिनर करते नजर आएं.

स्वामी पिछले कुछ दिनों से मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रहे हैं. इसी कड़ी में स्वामी ने बुधवार सुबह पाक के साथ व्यापार बहाली की संभावना वाली खबर को ट्वीट कर लिखा कि कश्मीर पर सरेंडर. गुड बाय पीओके. मुझे यकीन है कि जल्दी ही मोदी और इमरान के साथ लंदन में डिनर करेंगे.'

संबंधों में सुधार के लिए आज पाकिस्तान में होगी कैबिनेट मीटिंग

मीडिया की खबर के अनुसार, भारत के साथ व्यापार को लेकर पाकिस्तान में बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक हो सकती है. इस बीच, भारत ने भी संकेत दिए हैं कि वह पाकिस्तान के साथ व्यापार को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, जो बीते करीब दो सालों से बंद है. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान के साथ व्यापार संबंधों को फिर से बहाल करने का पक्ष रखा है.

पाकिस्तान ने अगस्त 2019 में एकतरफा निलंबित किया था द्विपक्षीय व्यापार

बता दें कि पिछले हफ्ते वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा में कहा था कि भारत सामान्य संबंधों की इच्छा रखता है, जिसमें पाकिस्तान सहित सभी देशों के साथ व्यापार शामिल है. पाकिस्तान ने अगस्त 2019 में भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को एकतरफा निलंबित कर दिया. अब यह पाकिस्तान पर है कि वह अपने एकतरफा फैसले की समीक्षा करे.

पीएम मोदी की बधाई पर इमरान ने लिखी थी चिट्ठी

उधर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है कि जम्मू-कश्मीर सहित दोनों देशों के बीच लंबित सभी मुद्दों का समाधान करने को लेकर सार्थक और नतीजे देने वाली वार्ता के लिए अनुकूल माहौल बनाना जरूरी है. खान ने यह पत्र पाकिस्तान दिवस के मौके पर पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें भेजी गई बधाइयों के जवाब में लिखा है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें