1. home Home
  2. national
  3. sambit patra said to pakistani retired brigadier that which war was won by those who put medal on the uniform vwt

संबित पात्रा ने पाकिस्तानी ब्रिगेडियर को पिलाया पानी, बोले-कौन सा युद्ध जीता जो वर्दी पर लगाते हो तमगा

संबित पात्रा ने कहा कि जिस तालिबान का दंभ पाकिस्तान भर रहा है, वह सांप है और वह पलटकर उसी को काटेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा.
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा.
फाइल फोटो.

नई दिल्ली : अफगानिस्तान में तालिबानी राज का समर्थन कर रहे पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ब्रिगेडिर (रि) हरीस नवाज की भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को जमकर खिंचाई की. समाचार चैनल आज तक पर प्रसारित डिबेट शो के दौरान भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के ब्रिगेडियर, जनरल अपनी वर्दी पर चांदनी चौक से खरीद-खरीदकर तमगा लगाते हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने अभी तक कौन सा युद्ध जीता है, जो ये अपनी वर्दी पर मेडल लटकाए फिरते हैं. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि साबुन का टिकिया बनाने वाले पाकिस्तानी सेना के ब्रिगेडियर कौन से युद्ध की बात करते हैं?

डिबेट के दौरान संबित पात्रा ने कहा कि जिस तालिबान का दंभ पाकिस्तान भर रहा है, वह सांप है और वह पलटकर उसी को काटेगा. उन्होंने कहा कि जिन तालिबानियों ने पाकिस्तान में छोटे-छोटे बच्चों के स्कूलों पर मासूमों को मार दिया, आज पाकिस्तान उसी का समर्थन कर रहा है.

उन्होंने ब्रिगेडिर (रि) हरीस नवाज से पूछा कि नवाज साहब पहले ये बताएं कि उनकी सेना दुनिया में कौन सा युद्ध जीता है, जो ये मेडल लगाए फिरते हैं. पात्रा ने कहा कि तालिबान एक आतंकवादी संगठन है और पाकिस्तान उसका समर्थन कर रहा है. पाकिस्तान तालिबान और चीन की शह पर उछल रहा है.

इस डिबेट के दौरान कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मैं संबित पात्रा की इस बात से सहमत हूं कि तालिबान आतंकवादी संगठन है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इंदिरा गांधी को याद रखना चाहिए, जिसने उसे विभाजित कर दुनिया में एक नया देश खड़ा कर दिया. पाकिस्तानियों को अगर किसी को डर लगता है, तो वह नेहरू जी और इंदिरा गांधी हैं. आज वह पाकिस्तान हमारे जम्मू-कश्मीर पर नजर गड़ाए हुए है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें