1. home Home
  2. national
  3. quick announcement of kejriwal in punjab said if the government is formed teachers working on contract will be made permanent vwt

पंजाब में केजरीवाल का ताबड़तोड़ ऐलान : बोले- सरकार बनने पर कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले टीचरों को करेंगे पक्का

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के शिक्षकों से वादा किया है कि अगर पंजाब में हमारी सरकार बनती है, तो सबसे पहले हम कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले सभी अध्यापकों को परमानेंट करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
फोटो : ट्विटर.

चंडीगढ़ : पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पंजाब में ताबड़तोड़ ऐलान कर रहे हैं. सोमवार को ऑटो चालक के घर डिनर करने के बाद मंगलवार को उन्होंने शिक्षकों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. हालांकि, मीडिया में इस बात की भी चर्चा है कि जिस ऑटो चालक के घर पर उन्होंने डिनर किया है, वह आम आदमी पार्टी का ही कार्यकर्ता है.

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के शिक्षकों से वादा किया है कि अगर पंजाब में हमारी सरकार बनती है, तो सबसे पहले हम कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले सभी अध्यापकों को परमानेंट करेंगे. उन्होंने पंजाब सरकार पर हमला करते हुए कहा, 'हमारी चन्नी साहब से अपील है कि आप इन अध्यापकों की मांग पूरी करें.'

इसके साथ ही, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की चन्नी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सिर्फ आम आदमी पार्टी को स्कूल ठीक करना आता है और किसी पार्टी को नहीं. भाजपा और कांग्रेस की कई राज्यों में सरकार हैं. उनसे स्कूल ठीक नहीं हुआ. पंजाब के अध्यापकों को इस मुहिम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं.

उन्होंने जोर देकर कहा है कि पंजाब में स्कूलों की स्थिति ठीक नहीं है. यहां के 24 लाख बच्चों का भविष्य अंधकार में चल रहा है. उन्होंने ये भी आरोप लगाए कि पंजाब के स्कूलों में शिक्षक ही नहीं हैं. उन्होंने शिक्षकों से यह वादा भी किया है कि उनकी सरकार बनने पर दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी स्कूली शिक्षा को बेहतर बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पंजाब में एक तरफ अध्यापकों के पद खाली हैं और दूसरी तरफ अध्यापक बेरोज़गार घूम रहे हैं. पंजाब में सरकार बनते ही हम परीक्षा करवाकर इन सारे पदों को भरेंगे, जिससे अध्यापकों को रोज़गार और बच्चों को शिक्षक मिल सकें. इसके साथ ही, उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के बहुत से लोग हमारे संपर्क में है, पर हम उनका कचरा नहीं लेना चाहते. कांग्रेस के 25 विधायक और 2-3 सांसद हमारे संपर्क में हैं, जो आना चाहते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें