1. home Home
  2. national
  3. mission punjab arvind kejriwal announce we give women one thousand rupees per month rjh

हर महीने महिलाओं को मिलेंगे एक हजार रुपये, पंजाब मिशन पर निकले अरविंद केजरीवाल ने की ये बड़ी घोषणा

अपने संबोधन में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर जमकर हमला बोला और कहा कि एक नकली केजरीवाल पूरे देश में घूम रहा है. मैं जो भी वादा यहां करता हूं वह उसे दोहराता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
Twitter

अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हम 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को एक हजार रुपये महीना सहायता के रूप में देंगे. अगर उस परिवार में तीन महिला सदस्य होंगी तो तीनों को एक-एक हजार रुपये दिया जायेगा. यह विश्व का सबसे बड़ा महिला सशक्तीकरण का कार्यक्रम होगा. उक्त बातें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मोगा में चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए कही.

अपने संबोधन में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर जमकर हमला बोला और कहा कि एक नकली केजरीवाल पूरे देश में घूम रहा है. मैं जो भी वादा यहां करता हूं वह उसे दोहराता है. लेकिन आप जान लीजिए कि सिर्फ एक आदमी है केजरीवाल जो आपके बिजली बिल को जीरो पर ला सकता है. इसलिए इस नकली केजरीवाल से बचें.

अरविंद केजरीवाल ने महिला सशक्तीकरण के लिए उन्हें एक हजार रुपये दिये जाने की योजना पर बयान देते हुए कहा कि योजना से वैसी लड़कियों को फायदा होगा जो पढ़ना चाहती हैं, लेकिन पैसे की कमी के कारण पढ़ नहीं पा रही हैं. महिलाएं आर्थिक रूप से सबल होंगी और अपनी छोटी -छोटी जरूरतों को पूरा कर पायेंगी.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मोगा से पंजाब मिशन का आगाज किया. आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी पंजाब में अपना पूरा जोर लगा रही है और कई लोक लुभावन घोषणाएं कर चुकी है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें