1. home Home
  2. national
  3. punjab cabinet reshuffle cm charanjit singh channi meets punjab governor congress rahul gandhi prt

पंजाब में रविवार को होगा मंत्रिमंडल विस्तार, नये चेहरे होंगे शामिल, कई पुराने मंत्रियों की छुट्टी तय

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर राज्यपाल से मुलाकात की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार शाम को मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा. वहीं खबर है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के समर्थक 5 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब में रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार
पंजाब में रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार
Twitter
  • पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार का फार्मूला तय

  • रविवार को होगा मंत्रिमंडल में विस्तार

  • कई नये चेहरे हो सकते हैं सरकार में शामिल

Punjab Cabinet Reshuffle: पंजाब में काफी सियासी खींचतान क बाद अब मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Reshuffle) का फॉर्मूला तय माना जा रहा है. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर राज्यपाल से मुलाकात की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार शाम को मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा. वहीं खबर है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के समर्थक 5 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा. वहीं मंत्रिमंडल में कई नये चेहरों को शामिल किया जा रहा है.

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राज्यपाल से मुलाकात: गौरतलब है कि पंजाब के सीएम बनने के बाद से ही चरणजीत सिंह का दिल्ली दौरा जारी है. बीते दिन उन्होंने राहुल गांधी के साथ-साथ कांग्रेस के हाईकमान से भी मुलाकात की थी. खबर है कि राहुल गांधी से मुलाकात के बाद से ही माना जाने लगा था कि नये मंत्रिमंडल विस्तार पर कोलकर सारी बातचीक पूरी हो गया है अब सिर्फ औपचारिकता ही बाकी है.

नये मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं कई नये चेहरे: वहीं, ये भी खबर है कि चन्नी मंत्रिमंडल में कुछ नये चेहरे शामिल हो सकता है तो वहीं कई पुराने चेहरों की विदाई तय मानी जा रही है. जिन नये चेहरो को शामिल किया जा सकता है उनमें ब्रह्म मोहिन्दरा, राणा गुरजीत, तृप्त राजिंदर बाजवा, मनप्रीत बादल, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, अरुणा चौधरी, रजिया सुल्ताना रेस में सबसे आगे हैं.

कई पुराने मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी तय: वहीं, राहुल गांधी के आवास और कांग्रेस आलाकमान के साथ चली बैठक के बाद पूर्व सीएम अमरिंदर सिं‍ह सरकार में शामिल कई मंत्रियों की छुट्टी तय मानी जा रही है. मीडिया रिपोर्ट में आयी खबर की मानें तो अमरिंदर सिंह के खास गुरप्रीत सिंह, राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी समेत कुछ और के मंत्रियों की विदाई तय मानी जा रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें