1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi and home minister amit shah to start election campaign for bengal assembly elections 2021 from durga puja 2020 mtj

नरेंद्र मोदी, अमित शाह दुर्गा पूजा 2020 से बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 का चुनावी बिगुल फूंकेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नरेंद्र मोदी, अमित शाह दुर्गा पूजा 2020 से बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 का चुनावी बिगुल फूंकेंगे.
नरेंद्र मोदी, अमित शाह दुर्गा पूजा 2020 से बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 का चुनावी बिगुल फूंकेंगे.
File Photo

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दुर्गा पूजा 2020 से बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 के फतह का शंखनाद करेंगे. प्रधानमंत्री महाषष्ठी के दिन 22 अक्टूबर, 2020 को बंगाल के लोगों को संबोधित करेंगे. यह संबोधन वर्चुअल होगा, जबकि श्री शाह दुर्गा पूजा के पहले उत्तर बंगाल में सांगठनिक बैठक करेंगे.

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर संवाददाताओं को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को वर्चुअल रूप से बंगाल के लोगों से जुड़ेंगे. वह दुर्गा पूजा के पावन अवसर पर लोगों को संबोधित करेंगे और पूजा के अवसर पर उनके साथ होंगे.

इस साल दुर्गा पूजा की शुरुआत 22 अक्टूबर से हो रही है, जो 26 अक्टूबर तक चलेगी. श्री विजयवर्गीय ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री पार्टी की एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए उत्तर बंगाल आयेंगे. उनके आने का कार्यक्रम दुर्गा पूजा से पहले लगवाने की कोशिश की जा रही है. उनके आगमन की तारीखों पर फैसला अभी तक नहीं हुआ है.

अनौपचारिक रूप से 17 अक्टूबर गृह मंत्री का बंगाल दौरा हो सकता है. हालांकि, इस पर अंतिम फैसला होना अभी बाकी है. पश्चिम बंगाल में अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा ने बंगाल में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. भाजपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि दुर्गा पूजा के माध्यम से भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व बंगाल की संस्कृति और विरासत पर फोकस करेगा.

वहीं, तृणमूल कांग्रेस की ओर से धर्म के नाम पर तुष्टीकरण की राजनीति के बारे में भी लोगों को बतायेगी. भाजपा आरोप लगाती रही है कि बंगाल में दुर्गा पूजा विसर्जन के लिए कोर्ट की अनुमति लेनी पड़ती है. गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी श्री शाह ने दुर्गा पूजा के दौरान साल्ट लेक में पूजा मंडप का उद्घाटन किया था. इस वर्ष महालया से लेकर पोइला बैशाख सभी अवसर पर प्रधानमंत्री व केंद्रीय गृह मंत्री बांग्ला में ट्वीट कर बधाई देते रहे हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें