1. home Hindi News
  2. national
  3. permission to fly only when crew members are negative for corona virus air india

क्रू मेंबर्स की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही उड़ान की इजाजत -एयर इंडिया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Pic Source -twitter

नयी दिल्ली : एयर इंडिया ने कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कहा है कि उड़ान से पहले क्रू मेंबर्स की कोरोना वायरस की रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही उड़ान की इजाजत मिलेगी.इससे पहले शनिवार को दिल्ली से मॉस्को के लिए एयर इंडिया की एक उड़ान के पायलट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फ्लाइट्स को बीच रास्ते से ही वापस आना पड़ा था.

इस मामले में जांच के बाद पता चला की पायलट की कोरोनावायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी लेकिन मेडिकल रिपोर्ट की जांच करने वाली एक टीम से चूक हो गयी थी और पायलट को ड्यूटी पर भेज दिया.एअर इंडिया के कार्यकारी निदेशक (संचालन), कैप्टन आरएस संधू ने एक परिपत्र में कहा है, ‘एयरलाइन द्वारा कोरोनावायरस की जांच कराई जा रही है. चूंकि यह एक नयी कार्यप्रणाली है और कार्यालय में कर्मचारियों की कमी है, ऐसे में इस विषय में चूक होने की आशंका है.

उन्होंने बताया कि इस जांच का उद्देश्य क्रू मेंबर्स के बीच कोरोनावायरस के खतरे को कम करना है.चालक दल की ड्यूटी लगाने वाले कर्मी द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा की किसी भी उड़ान के लिए चालक दल को भेजने से पहले कोरोनावायरस की रिपोर्ट देखी जाए.

संधू ने कहा की इस तरह की चूक होने से न उड़ाने प्रभावित होंगी बल्कि एयरलाइन की छवि खराब होगी और इस तरह की गैर जिम्मेदाराना हरकत से क्रू मेंबर्स सहित अन्य भी इस रोग की चपेट में आ जाएंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें