32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Narendra Modi: पीएम मोदी ने गहरे समुद्र में गोते लगाकर किया जलमग्न द्वारका के दर्शन, देखें स्कूबा डाइविंग की तस्वीरें

Narendra Modi: पीएम मोदी ने गहरे समुद्र में पानी के अंदर जाकर उस स्थान पर प्रार्थना की जहां जलमग्न द्वारका शहर है.

25021 Pti02 25 2024 000155B
Narendra modi: पीएम मोदी ने गहरे समुद्र में गोते लगाकर किया जलमग्न द्वारका के दर्शन, देखें स्कूबा डाइविंग की तस्वीरें 5

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे में गहरे समुद्र में गहरे पानी के अंदर गोते लगाकर जलमग्न द्वारका नगरी के दर्शन किए. जिसके बाद पीएम मोदी के स्कूबा डाइविंग की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होने लगी. मालूम हो प्रधानमंत्री मोदी गुजरात दौरे में रविवार को विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.

Narendra Modi:द्वारका नगरी के दर्शन के बाद बोले पीएम मोदी- दिव्य अनुभव

25021 Pti02 25 2024 000156A
Narendra modi: पीएम मोदी ने गहरे समुद्र में गोते लगाकर किया जलमग्न द्वारका के दर्शन, देखें स्कूबा डाइविंग की तस्वीरें 6

पीएम मोदी ने गहरे समुद्र में पानी के अंदर जाकर उस स्थान पर प्रार्थना की जहां जलमग्न द्वारका शहर है. गोते लगाने के बाद पीएम मोदी ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा, पानी में डूबी द्वारिका नगरी में प्रार्थना करना बहुत ही दिव्य अनुभव था. मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ. भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें. पीएम मोदी ने कहा, यह प्राचीन शहर भगवान श्री कृष्ण से निकटता से जुड़ा हुआ है और भव्यता और समृद्धि का केंद्र था.

Narendra Modi: भगवान विश्वकर्मा ने द्वारका नगरी का निर्माण किया था

25021 Pti02 25 2024 000025A
Narendra modi: पीएम मोदी ने गहरे समुद्र में गोते लगाकर किया जलमग्न द्वारका के दर्शन, देखें स्कूबा डाइविंग की तस्वीरें 7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज मैंने उन क्षणों का अनुभव किया जो हमेशा मेरे साथ रहेंगे. मैंने गहरे समंदर के भीतर जाकर प्राचीन द्वारका जी के दर्शन किए. पुरातत्व के जानकारों ने समंदर में समाई उस द्वारका के बारे में काफी कुछ लिखा है. कहते हैं कि भगवान विश्वकर्मा ने खुद इस द्वारकानगरी का निर्माण किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज मुझे सुदर्शन सेतु के लोकार्पण का भी सौभाग्य मिला है. 6 साल पहले मुझे इस सेतु के शिलान्यास का अवसर मिला था. ये सेतु ओखा को बेट द्वारका द्वीप से जोड़ेगा. ये सेतु द्वारकाधीश के दर्शन भी आसान बनाएगा और यहां की दिव्यता को भी बढ़ाएगा.

Narendra Modi: सुदर्शन सेतु का निर्माण मेरे भाग्य में भगवान कृष्ण ने लिखा था

Pm Modi 9
Narendra modi: पीएम मोदी ने गहरे समुद्र में गोते लगाकर किया जलमग्न द्वारका के दर्शन, देखें स्कूबा डाइविंग की तस्वीरें 8

पीएम मोदी ने कहा, ‘जब मैं सीएम था तो स्थानीय लोग मुझसे एक पुल के बारे में बात करते थे. मैं तत्कालीन कांग्रेस सरकार के सामने यह बात रखता था, लेकिन उन्होंने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया. सुदर्शन सेतु का निर्माण मेरे भाग्य में भगवान कृष्ण ने लिखा था. सुदर्शन पुल पर रोशनी के लिए बिजली पुल पर लगे सौर पैनलों से आएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें