1. home Home
  2. national
  3. mp news bjp ledaer p murlidhar rao says brahmins and baniyas are in my two pockets smb

मध्य प्रदेश: बीजेपी नेता पी मुरलीधर राव के बिगड़े बोल, कहा- 'ब्राह्मण' और 'बनिया' मेरी दो जेबों में

MP BJP News मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव के द्वारा दिए गए एक बयान को लेकर सियासी बवाल खड़ा हो गया है. पी मुरलीधर राव ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेरे एक जेब में ब्राह्मण और एक जेब में बनिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
P Murlidhar Rao
P Murlidhar Rao
twitter

MP BJP News मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव के द्वारा दिए गए एक बयान को लेकर सियासी बवाल खड़ा हो गया है. पी मुरलीधर राव ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेरे एक जेब में ब्राह्मण और एक जेब में बनिया है. भाजपा नेता के इस बयान पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि भारतीय जनता दल के नेता इन दोनों वर्गों का अपमान कर रहे हैं.

दरअसल, भाजपा नेता पी मुरलीधर राव पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा के साथ पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने उपचुनावों में जीत का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि जोबट और पृथ्वीपुर की जीत बेहद खास है. यह कोई आम जीत नहीं है. हम हर पोलिंग बूथ पर दस फीसदी वोटिंग बढ़ाने का टारगेट लेकर काम करेंगे. इसके लिए बूथ कमेटी स्तर पर मेहनत करेंगे. इसके लिए हम मैक्रो नहीं बल्कि माइक्रो प्लानिंग पर फोकस करेंगे. इसी दौरान एक सवाल के जवाब में पी मुरलीधर राव ने कहा हमारी एक जेब में ब्राह्मण है और एक जेब में बनिया. हम जनजातीय समाज के करीब जा रहे हैं. एसटी पर हमारे फोकस का ही नतीजा है कि जोबट में हमें जीत मिली है.

हालांकि, शाम को मुरलीधर राव ने सफाई जारी की और कहा कि भाजपा के लिए बनिया, ब्राह्मण में कोई अंतर नहीं है. भाजपा सबको साथ लेकर चल रही है. हमने कभी भी भेदभाव करके नहीं देखा और न ही ऐसा करेंगे. कांग्रेस ने इन्हें बांटने का काम किया है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने मुरलीधर राव के बयान पर सख्त प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जिन दो वर्गों के नेताओं ने भाजपा को खड़ा करने में महती भूमिका निभाई है, उनका यह कैसा सम्मान. भाजपा नेता अहंकार और नशे में चूर हैं. भाजपा को लगता है कि यह वर्ग उसकी बपौती है. भाजपा नेतृत्व को तत्काल इन वर्गों से माफी मांगनी चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें