1. home Home
  2. national
  3. jammu and kashmir news lashkar e taiyaba the resistance front terrorists arrested in pulwama smb

Jammu Kashmir: आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, पुलवामा से लश्कर ए तैय्यबा का आतंकी गिरफ्तार

Jammu and Kashmir News जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान सरवीर अहमद मीर नाम के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से दो हैंड ग्रेनेड बरामद हुए है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलवामा से लश्कर ए तैय्यबा का आतंकी गिरफ्तार
पुलवामा से लश्कर ए तैय्यबा का आतंकी गिरफ्तार
Twitter

Jammu and Kashmir News जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान सरवीर अहमद मीर नाम के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से दो हैंड ग्रेनेड बरामद हुए है. बताया जा रहा है घर से भागने के बाद सरवीर अहमद मीर लश्कर ए तैय्यबा से जुड़ गया था.

वहीं, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने सोमवार को एक अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पुलिस और सेना के एक दल ने अनंतनाग जिले के अश्मुकाम क्षेत्र के वहादान गांव में तलाश अभियान के दौरान एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि आतंकवादी की पहचान द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के हाफिज अब्दुल्ला मलिक के तौर पर हुई है. बता दें कि टीआरएफ लश्कर से संबद्ध एक आतंकवादी संगठन है.

हाफिज अब्दुल्ला मलिक के पास से एक पिस्तौल और सात गोलियां भी बरामद की गई हैं. आगे की पूछताछ के दौरान उसने एक स्थान के बारे में जानकारी दी, जहां अन्य हथियार छिपा कर रखे गए थे. बताए गए स्थान से सुरक्षाबलों ने एक एके-47 राइफल, दो मैग्जीन और चार कारतूस बरामद किए. गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ जारी है. संभावना जताई जा रही है कि उसके साथी आतंकियों के बारे में कुछ इनपुट व अहम जानकारियां मिल सकती हैं.

इधर, दक्षिण कश्मीर के शोपियां में रविवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के द रजिस्टेंस फ्रंट का एक आतंकी गंभीर रूप से घायल अवस्था में पाया गया था. जिसे स्थानीय लोगों ने शोपियां जिला अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस ने आतंकी को अस्पताल से गिरफ्तार कर इलाज के लिए श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में शिफ्ट किया है. 

पुलिस ने बताया कि घायल आतंकी की शिनाख्त हरमन के सोहेल अहमद लोन के रूप में हुई है. वह अपने घर के पास घायल अवस्था में पाया गया. हालांकि, यह पता नहीं लग पाया है कि उसे गोली कैसे लगी. पुलिस के अनुसार सोहेल सी-कैटेगरी का आतंकी है और हाल ही में वह आतंकी संगठन में शामिल हुआ था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें