1. home Hindi News
  2. national
  3. mann ki baat pm modi congress rahul gandhi jee neet aspirants toy industry rkt

'मन की बात' पर राहुल गांधी का तंज, कहा-परीक्षा की बजाय पीएम कर रहे हैं खिलौनों पर चर्चा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'मन की बात' पर राहुल गांधी का तंज
'मन की बात' पर राहुल गांधी का तंज
Twitter

PMann Ki Baat, Pm modi : कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने 'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर तंज कसा है. बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश वासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम पर अपने बयान के जरिए हमला किया. राहुल गांधी ने अपने ट्विट में लिखा कि पीएम ने 'परीक्षा पे चर्चा' बदले 'खिलौने पे चर्चा' की.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने खिलौनों और मोबाइल गेम्स के मामले में आत्मनिर्भर बनने का आह्वान किया. पीएम ने खिलौनो के लेकर कहा कि हमें लोकल के लिए वोकल होना है. वहीं राहुल ने अपने ट्वीट में जेईई-नीट परीक्षाओं का मसला उठाया. कांग्रेस नेता ने अपने ट्विट में लिखा कि "जेईई-नीट के परीक्षार्थी चाहते थे कि पीएम 'परीक्षा पे चर्चा' करें लेकिन पीएम ने 'खिलौने पे चर्चा' कर डाली." साथ में उन्‍होंने #Mann_Ki_Nahi_Students_Ki_Baat (मन की नहीं स्‍टूडेंट्स की बात) हैशटैग का भी इस्‍तेमाल किया है.

मन की बात में पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारे चिंतन का विषय था- खिलौने और विशेषकर भारतीय खिलौने. हमने इस बात पर मंथन किया कि भारत के बच्चों को नए-नए खिलौने कैसे मिलें, भारत, खिलौने बनाना का बहुत बड़ा हब कैसे बने. बता दें कि देश में NEET और JEE के एग्जाम को लेकर सरकार और विपक्ष में तलवार खींची हुई नजर आ रही है. जहां एक तरउ केन्द्र सरकार का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान सावधानी के साथ ये परिक्षाएं करायी जा सकती हैं तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष का कहना है कि इस परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में छात्रों इक्कठा होना उनके स्वास्थ्य और जीवन के साथ लाहरवाही हो सकती है.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें