1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra police and bihar police come together to solve the kidnapping case after conflict on sushant singh rajput case aml

तल्खियां भुलाकर बच्चे के अपहरण की गुत्थी सुलझाने साथ आई महाराष्ट्र और बिहार पुलिस

By Agency
Updated Date
Bihar police
Bihar police
File

मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले की जांच को लेकर संबंधों में तनाव पैदा होने के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra Police) और बिहार पुलिस (Bihar Police) ने एक साथ मिलकर मुंबई से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसकी गिरफ्तारी के साथ ही एक नाबालिग बच्चे के अपहरण (Kidnapping) की गुत्थी सुलझ गई है. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बिहार के चंपारण जिले के गान्हा थाना इलाके से 14 अक्टूबर को सात वर्षीय बच्चे का अपहरण किया गया था.

19 अक्टूबर को उसके परिवार के सदस्यों को फोन कर 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. फिरौती न देने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी गई. अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच के दौरान बिहार पुलिस को पता चला कि फिरौती मांगने के लिए मुंबई के कांदीवली से कॉल की गई थी.

तीन लोग बिहार से हुए गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा कि इसके बाद बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया, जिसकी मदद से मंगलवार को उपनगर कांदीवली से रियासुद्दीन अंसारी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. आरोपी के कॉल डिटेल रिकॉर्ड से बिहार पुलिस को यह भी पता चला कि वह तीन अन्य लोगों खान मोहम्मद अंसारी (35), अलाउद्दीन अंसारी (22) और मुस्लिम अंसारी (35) से लगातार संपर्क में था. तीनों को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है.

अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने बताया कि मुस्लिम अंसारी ने बच्चे को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पदरौना थानांतर्गत जंगल के इलाके में रख रखा है, जिसके बाद पुलिस ने वहां से बच्चे को छुड़ा लिया. अधिकारी ने कहा कि बच्चे के अपहरण का षडयंत्र खान मोहम्मद अंसारी ने रचा था, जो कर्ज में डूबा है और फिरौती के जरिये पैसा हासिल करना चाहता था.

उन्होंने कहा कि सभी आरोपी बच्चे के परिवार के सदस्यों को अच्छी तरह जानते थे. अधिकारी ने कहा कि मुंबई से गिरफ्तार किये गए रियासुद्दीन अंसारी को बुधवार को बिहार पुलिस को सौंप दिया गया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें