1. home Hindi News
  2. national
  3. lord krishna sent coronavirus remark uttarakhand congress leader suryakant dhasmana viral on social media

VIDEO : देशभर में कोरोना संकट के लिए भगवान कृष्‍ण जिम्‍मेदार, कांग्रेस नेता का विचित्र बयान सोशल मीडिया पर वायरल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
twitter

नयी दिल्‍ली : देश इस समय कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है. COVID-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले दो दिनों से देश में कोरोना वायरस के 20 हजार से अधिक नये केस आ रहे हैं. एक ओर कोरोना से जंग जीतने के लिए दुनियाभर के वैज्ञानिक दिन-रात शोध कार्य में लगे हुए हैं, वहीं कांग्रेस के एक नेता ने कोरोना महामारी के लिए कृष्‍ण भगवान को जिम्‍मेदार ठहरा दिया है.

दरअसल उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष सूर्यकांत धस्‍माना ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि भगवान कृष्‍ण ने ही कोरोना वायरस को भेजा है. उन्होंने अपनी बात को सही साबित करने के लिए कहा कि 'क' से कृष्ण होता है और 'क' से ही कोरोना होता है. कांग्रेस नेता का दो दिन पुराना बयान सोशल मीडिया में वायरल होने लगा है. इधर बयान वायरल होने के बाद धस्माना की जमकर आलोचना हो रही है.

आलोचना होने के बाद भी कांग्रेस नेता अपनी बातों पर अड़े रहे और कहा, मैंने अपने बयान में यह कहा था कि भगवान कृष्‍ण ने गीता में कहा है कि 'इस सृष्‍टि का रचयिता मैं हूं. इस सृष्‍टि का पालक मैं हूं. इस सृष्टि का संहार करने वाला भी मैं ही हूं'.

धस्‍माना ने कहा, मैंने अपने जीवन में, अपने कर्म में और वचन में गीता को उतार रखा है. मैं कृष्‍ण का उपासक हूं. मैं तो कृष्‍ण का उदाहरण हर जगह देता हूं. अब उसी संदर्भ में कोरोना आ गया, तो मैं कहा, बिना भगवान की मर्जी के कोरोना आ गया क्‍या?

उन्‍होंने गीता का उदाहरण देते हुए कहा, इस संसार में जो भी होगा, हानि-लाभ, जीवन मरण, सब ईश्वर के हाथों में है. कोई इसका खंडन कर दे. तुलसी बाबा के इस चौपाई का कोई खंडन कर दे. उन्‍होंने अपनी चौपाई में कहा है, लोगों को भगवान के कारण हानि-लाभ, जीवन मरण, यश-अपयश भी मिलेगा. मैंने यही कहा था कि ये सारी चीजें भगवान के हाथों में है. मेरी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें