1. home Home
  2. national
  3. lockdown in dussehra restrictions imposed in 61 villages of maharashtra uddhav thackeray tension increased due to corona case vwt

दशहरा में लॉकडाउन: इस राज्य के 61 गांवों में लगी पाबंदी, कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई उद्धव ठाकरे की टेंशन

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से यहां के 61 गांवों में 10 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
थर्मल टेस्ट करता स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी.
थर्मल टेस्ट करता स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी.
फोटो : पीटीआई.

मुंबई : कल से पूरे देश में दशहरा के त्योहार की धूम शुरू हो जाएगा, लेकिन महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के करीब 61 गांवों में एक बार फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है. महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से सूबे के उद्धव ठाकरे की सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, अहमदनगर जिले में रोजाना करीब 400 से 500 नए मामले सामने आ रहे हैं. मुंबई के बाद यह महाराष्ट्र का दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमण वाला जिला बन गया है. आलम यह बीते पांच दिनों के दौरान करीब 2277 मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 39 मौतों में से अहमदनगर के कोरोना संक्रमित शामिल हैं.

61 गांवों में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से यहां के 61 गांवों में 10 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. यह लॉकडाउन 4 अक्टूबर से प्रभावी हो गया है. इस दौरान एक साथ पांच लोगों को खड़े होने पर पाबंदी लगाई गई है. इन गांवों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है. जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले के अनुसार, जिले में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है.

महाराष्ट्र में घट रही पॉजिटिविटी रेट

इसके विपरीत, राहत देने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र में पॉजिटिविटी रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है. बुधवार की सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले घंटों के दौरान पूरे स्टेट में कोरोना संक्रमण के 2401 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,56,4,915 हो गई है. हालांकि, मंगलवार को तकरीबन 2,840 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें