24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

J&K Terror Attack: ‘पीएम मोदी को चीखें सुनाई नहीं दे रही’, आतंकी हमले पर राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे ने साधा निशाना

J&K Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं से बस पर आतंकवादी हमले को लेकर राजनीति तेजी से हो रही है. कांग्रेस ने इस हमले के लिए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

J&K Terror Attack: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं की मौत पर पीएम मोदी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. वो इस समय बधाई संदेश का जवाब देने में व्यस्त हैं. राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, बधाई संदेशों का जवाब देने में व्यस्त नरेंद्र मोदी को जम्मू-कश्मीर में निर्ममता से मौत के घाट उतार दिये गए श्रद्धालुओं के परिवारों की चीखें तक नहीं सुनाई दे रही हैं. रियासी, कठुआ और डोडा में पिछले 3 दिनों में 3 अलग-अलग आतंकी घटनाएं हुई हैं लेकिन प्रधानमंत्री अब भी जश्न में मग्न हैं. देश जवाब मांग रहा है. आखिर भाजपा सरकार में आतंकी हमलों की साजिश रचने वाले पकड़े क्यों नहीं जाते?

उद्धव ठाकरे ने भी मोदी सरकार को घेरा

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों पर शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने कहा, इसकी जिम्मेदारी किसकी है? अबकी बार वाले कहां गए? क्या प्रधानमंत्री और गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर का दौरा नहीं करेंगे? यह उनकी (पीएम मोदी) जिम्मेदारी है, अगर वह इन चीजों को संभाल नहीं सकते, तो उन्हें दोबारा पीएम बनने का कोई अधिकार नहीं है.

प्रधानमंत्री ने रियासी आतंकी हमले पर चुप्पी क्यों साथ रखी है : कांग्रेस

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकी हमले का हवाला देते हुए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की ‘नया कश्मीर’ नीति के विफल रहने का आरोप लगाया और सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस हमले की निंदा करने का समय क्यों नहीं मिला और उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है? पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने एक बयान में यह आरोप भी लगाया कि पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार की झूठे ही सीना ठोकने की वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचा है. पिछले तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों की बाढ़ आ गई है, जबकि पीएम मोदी पाकिस्तानी नेताओं – नवाज शरीफ और शाहबाज शरीफ के बधाई ट्वीट्स (एक्स पर पोस्ट) पर जवाबी पोस्ट करने में व्यस्त हैं. उन्होंने नृशंस आतंकी हमलों पर एक भी शब्द क्यों नहीं बोला? उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है?

बीजेपी की पोल खुल गई

खेड़ा ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति की बहाली के भाजपा के बड़बोलेपन और खोखले दावों की पूरी तरह से पोल खुल गई है. खेड़ा ने आरोप लगाया, यह तथ्य कि भाजपा ने कश्मीर घाटी में चुनाव लड़ने की भी जहमत नहीं उठाई, इस बात का प्रमाण है कि उनकी नया कश्मीर नीति पूरी तरह विफल रही है. क्या यह सच नहीं है कि पिछले 2 वर्षों में पीर पंजाल रेंज – राजौरी और पुंछ, अब सीमा पार आतंकवाद का गढ़ बन गया है और पिछले दो वर्षों में इन इलाकों में हुए आतंकी हमलों में 35 से ज्यादा जवान शहीद हो चुके हैं? क्या यह सच नहीं है कि मोदी सरकार ने हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है क्योंकि जम्मू-कश्मीर में 2,262 आतंकी हमले हुए हैं, जिनमें 363 नागरिक मारे गए और 596 जवान शहीद हुए हैं?

माता वैष्णो देवी जा रही बस पर आतंकवादियों ने किया था हमला, 9 की गई थी जान

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में श्रद्धालुओं की बस पर किए गए हमले में 9 लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग घायल हुए. आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर ले जा रही 53 सीट वाली बस पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार को गोलीबारी कर दी थी. हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी. वाहन में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के श्रद्धालु सवार थे.

Also Read: Jammu Kashmir: कठुआ हमले में शामिल दूसरा आतंकी भी ढेर, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें